होम / UP Weather: नोएडा- NCR में देर शाम तेज हवाओं के साथ बारिश, ठंड ने दी दस्तक

UP Weather: नोएडा- NCR में देर शाम तेज हवाओं के साथ बारिश, ठंड ने दी दस्तक

• LAST UPDATED : October 17, 2023

India News (इंडिया न्यूज), UP Weather: नोएडा में बारिश के बाद मौसम में बदलाव सामान्य से तापमान नीचे लुढ़का। जहां दिन में तापमान 30 दर्ज किया था जबकि बारिश के बाद 22 के पास पहुंचा। वहीं बारिश के बाद लोगों को ठंड लगने लगी।

NCR में भारी बारिश

दिल्ली- NCR में भारी बारिश शुरू हो गई है। शाम को ही तेज हवा शुरू हो गई थी। गाजियाबाद, गुड़गांव, आबाद और दिल्ली में भारी बारिश हो रही है। इससे तापमान में भी गिरावट आई है और ठंडक बढ़ गई है। बारिश के कारण अब सुबह और शाम को भी बारिश होगी।

मौसम का हाल

मौसम विभाग के मुताबिक, सोमवार को दिल्ली की सफदरजंग में अधिकतम तापमान 30.5 डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से तीन डिग्री कम है। यह न सिर्फ इस सीजन का बल्कि 16 अक्टूबर 2014 के बाद का सबसे कम अधिकतम तापमान है। न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री अधिक और अधिकतम 21.1 डिग्री सेल्सियस है। हवा में मिश्रण का स्तर 86 से 59 प्रतिशत तक है। 29.1 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान के साथ पाम दिल्ली का सबसे ठंडा तापमान रहा।

भारी बारिश की संभावना

मौसम विभाग का कहना है कि मंगलवार को भी कमोबेश ऐसा ही मौसम रहेगा। दिनभर बादल छाए रहेंगे। गरज वाले बादल बनने के साथ-साथ हल्की बारिश भी हो सकती है। अधिकतम तापमान 31 डिग्री जबकि न्यूनतम तापमान 20 डिग्री के आसपास है। मौसम विभाग का कहना है कि आने वाले दिनों में न्यूनतम तापमान में कमी आएगी और यह 17 डिग्री तक पहुंच जाएगा, जबकि दो दिन बाद तापमान एक बार फिर 35 डिग्री तक पहुंच जाएगा।

दिल्ली- NCR का AQI

अन्य शहरों के होटलों की बात करें तो गाजियाबाद में 200, ग्रेटर में 257, गुड़गांव में 172 जबकि रेस्तरां में 171 रिकॉर्ड किया गया। ग्रेटर का AQI “खराब” है जबकि बाकी सभी जगह “मध्यम” श्रेणी में है। मौसम विभाग की थ्योरी है कि अगले दो दिनों में मौसम की मार से एक्यूआई में गिरावट आएगी। इसमें बाद में फिर से वृद्धि शामिल है।

Also Read: Devotion : मंगलवार को इस विधि से करें हनुमान जी की पूजा, होगी मनोकामना पूरी

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox