Friday, July 5, 2024
HomeHealth TipsWeight loss Tips: बढ़ते वजन से हैं परेशान? तो रोजाना लें ये...

Weight loss Tips: बढ़ते वजन से हैं परेशान? तो रोजाना लें ये जूस

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज),Weight loss Tips: जिस तरह से कम वजन एक समस्या होती है, ठीक इसी तरह ज्यादा वजन भी किसी समस्या से काम नहीं। अगर आप भी एक्सरसाइज या डाइटिंग के वजन कम करने की कोशिश कर रहे हैं तो वजन घटाने के लिए सबसे आसान और प्राकृतिक तरीके के बारे में हम आपको बताएंगे। आज हम आपको एक ऐसे जूस के बारे में बताने जा रहे हैं जिससे बिना एक्सरसाइज के ही आपको वजन घटाने में मदद मिलेगी।

भोजन घटाने में कारगर है सेलरी का जूस

रोजाना सुबह खाली पेट सेलरी का जूस पीने से तेजी से वजन कम होता है। इसमें कई सारे पोषक तत्व पाए जाते हैं जैसे विटामिन, मिनरल्स, एंटीऑक्सीडेंट इत्यादि। यह सभी शरीर की सफाई करने में मदद करते हैं और वजन को भी नियंत्रित सकते हैं। इसके साथ ही साथ सेलरी सैलरी में फाइबर पाया जाता है जो पेट को भरा हुआ रखता है और भूख को काम करता है।

शरीर को डिटॉक्स करने में बेहद कारगर है सेलरी

सेलरी फ्री में पानी की मात्रा ज्यादा पाई जाती है, जो इसे एक हाइड्रेटिंग फूड बनता है। यही कारण है की सेलरी खाने से शरीर में पानी की कमी नहीं होती और वजन भी नियंत्रित रहता है। इसके अलावा सेलरी में एंटीऑक्सीडेंट के भी गुण होते हैं जो शरीर को विषैला पदार्थ और फ्री रेडिकल्स को बाहर करने में सहायता करते हैं।

चर्बी को काम करता है सेलरी (Weight loss Tips)

सेलरी मैं कई तरह के एंटीऑक्सीडेंट पाए जाते हैं जैसे- विटामिन सी, विटामिन ए, वीटा कैरोटीन इत्यादि। यह सभी शरीर में एंटीऑक्सीडेंट और तनाव को कम करने का कार्य करते हैं। सेलरी भोजन घटाने में बेहद ही करकर माना जाता है। इसलिए अगर आप ज्यादा वजन से परेशान हैं तो आप रोजाना इसका जूस सेवन करना शुरू करें।

ALSO READ:

Tourist places in ayodhya: राम मंदिर घूमने के बाद इन जगहों पर जरूर करें दर्शन, यहां जानें पूरी डिटेल  

कैंसर के खतरे को बढ़ाते हैं ये फूड आइटम्स, आज ही बना लें दूरी

 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular