Saturday, July 6, 2024
HomeUncategorizedसंदिग्ध परिस्थितियों में क्यों मरना चाहता है दुनिया का सबसे अमीर शख्स,...

संदिग्ध परिस्थितियों में क्यों मरना चाहता है दुनिया का सबसे अमीर शख्स, एलन मस्क के इस बयान का क्या है मतलब, जानें पूरा मामला

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली।

दुनिया के सबसे अमीर शख्स एलन मस्क आए दिन ऐसा कोई न कोई ट्वीट करते हैं, जो सोशल मीडिया पर बवाल मचा देता है। इस बार भी मस्क ने कुछ ऐसा ही किया है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा है, ‘अगर मैं संदिग्ध परिस्थितियों में मर जाऊं तो…’ वैसे तो उन्होंने कुछ भी साफ तौर पर नहीं लिखा है, लेकिन इस ट्वीट ने सोशल मीडिया पर बवाल मचाकर रख दिया है।

इस ट्वीट के बाद मस्क के चाहने वाले भी कई तरह के ट्वीट कर रहे हैं। कई लोग तो मस्क को ऐसा न सोचने की सलाह दे रहे हैं तो कुछ उनको ट्रोल भी कर रहे हैं। हालांकि, उनका यह ट्वीट बहुत कुछ इशारा कर रहा है। दरअसल, मस्क ने इस ट्वीट से पहले रूसी स्पेस एजेंसी रोस्कोस्मोस के चीफ दिमित्री ओलेगोविच रोगोजिन के बारे में भी ट्वीट किया था।

यूक्रेन जंग की ओर इशारा तो नहीं

मस्क ने सीधे तौर पर कुछ भी नहीं लिखा है, लेकिन उनके ट्वीट्स की श्रृखंला को देखा जाए तो कई कड़ियां जुड़ रही हैं। मस्क ने इस ट्वीट से पहले एक और ट्वीट किया था। इसमें कहा था कि रूसी स्पेस एजेंसी रोस्कोस्मोस के चीफ ने मीडिया को बताया है कि 36वीं यूक्रेनी मरीन ब्रिगेड के पकड़े गए कर्नल दिमित्री की गवाही से यह पाया गया कि मस्क का सैटेलाइट मैरियूपोल में यूक्रेनी सैनिकों को इंटरनेट सुविधा प्रदान कर रहा था।

इस बयान में यूक्रेनी सैनिकों को संचार सुविधा उपलब्ध कराने के लिए मस्क पर हमला किया गया है। रूसी स्पेस एजेंसी के चीफ रागोजिन ने कथित तौर पर रूसी मीडिया को बताया है कि एलन मस्क की स्टारलिंक कंपनी के इंटरनेट टर्मिनलों को मैरियूपोल में नाजी अजोव बटालियन और यूक्रेनी मरीन के उग्रवादियों तक हेलीकॉप्टर से पहुंचाया गया।

यह भी पढ़ेंः चक्रवात में बदला बंगाल की खाड़ी में उठा तूफान, 111 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से बढ़ने के आसार

Connect With Us : Twitter Facebook

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular