Friday, May 17, 2024
HomeBreaking Newsजेल में बंद Azam Khan की बढ़ेंगी मुश्किलें? करीबियों के घर पड़ी...

जेल में बंद Azam Khan की बढ़ेंगी मुश्किलें? करीबियों के घर पड़ी IT की रेड

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), Aazam Khan: पिछले कुछ दिनों से सपा नेता आजम खान की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही। इसी बीच शुक्रवार को दिल्ली से 50 गाड़ियों में पहुंचे आयकर विभाग के कर्मचारियों और अधिकारियों ने आजम खान के क़रीबी ठकेदारों के यहां छापेमारी की कार्रवाई कर रही है। मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक यह छापेमारी सपा नेता और आजम खान के क़रीबी फरहत खान और शावेज खान के यहां चल रही है।

जौहर यूनिवर्सिटी के निर्माण का मामला

बता दें कि आयकर विभाग को जौहर यूनिवर्सिटी के निर्माण बड़ी टैक्स चोरी की जानकारी हाथ लगी है। बताया जा रहा है कि आजम खान के क़रीबी दोनों ठेकेदारों को अखिलेश के शासनकाल में जौहर यूनिवर्सिटी का ठेका दिया गया था। इसी को लेकर उनके ऊपर आयकर विभाग की यह छापेमार करवाई हो रही है। वहीं, इनकम टैक्स की टीम के साथ ही स्थानीय पुलिस कानून-व्यवस्था को संभालने में जुटी है।

पूर्व में इन जगहों पर हुई थी रेड

समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री आजम खान के घर 13 सितम्बर, बुधवार को आयकर विभाग ने लखनऊ, रामपुर सहित आजम के आधा दर्जन ठिकानों पर छापेमारी की। प्राप्त जानकारी के अनुसार अली जौहर ट्रस्ट को लेकर यह छापेमारी की गई है। लखनऊ में वकील आफताब से लेकर गाजियाबाद में ट्रस्ट से जुड़ीं एकता कौशिक तक के ठिकानों पर छापेमारी हुई।

गौरतलब है कि बेटे अब्दुल्ला आजम के दो जन्म प्रमाणपत्र मामले में कोर्ट से 7 साल की सजा मिलने के बाद वे सीतापुर जेल में बंद हैं। आजम को लेकर सियासत भी चरम पर है। आजम के बहाने मुस्लिम सियासत को हवा देने की कांग्रेस की चाल से सपा से टकराव बढ़ गया है। कांग्रेस द्वारा सपा नेता आजम खान का मसला उठाने से जहां सीधे सपा को चुनौती देना माना जा रहा है। साथ ही प्रदेश की मुस्लिम सियासत के लिए भी बड़ा संदेश है।

ये भी पढ़ें:-

शरद पूर्णिमा पर बांकेबिहारी मंदिर खुलने के समय में हुआ बदलाव, जानें कब तक खुले रहेंगे पट 

भूमि विवाद में चाचा ने भतीजा को गोली मारकर उतारा मौत के घाट, मामले की छानबीन में जुटी पुलिस

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular