Monday, May 20, 2024
HomeBreaking NewsWomen Reservation Bill: महिला आरक्षण बिल पर BSP ने जताया अपना समर्थन, मायावती...

Women Reservation Bill: महिला आरक्षण बिल पर BSP ने जताया अपना समर्थन, मायावती ने इन वर्गें की महिलाओं को अलग से आरक्षण देने की करी मांग

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Women Reservation Bill: महिला आरक्षण बिल और देश के नए संसद भवन को लेकर बसपा की अध्यक्ष मायावती का बड़ा बयान सामने आया है। बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो ने नए संसद भवन का स्वागत किया हैं। इसके साथ ही साथ उन्होनें महिला आरक्षण बिल को लेकर भी अपना समर्थन जताया है। बसपा की सुप्रीमो ने कहा कि हमें पूरी उम्मीद है कि इस बार बिल पास हो जाएगा। ये काफी लंबे समय से टलता आ रहा हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अगर महिलाओं को 50 प्रतिशत आरक्षण भी दिया जाता है तो हमारी पार्टी इसका भी समर्थन करेगी। उन्होंने महिला आरक्षण में ओबीसी और एससी और एसटी का कोटा अलग से निर्धारित करने की मांग की है।

ओबीसी और एससी और एसटी के अलग से आरक्षण की मांग

उन्होनें आगे अपनी बात जारी रखते हुए कहा कि महिला आरक्षण बिल को जातिवादी पार्टियां आगे बढ़ते हुए नहीं देखना चाहती। इन वर्गें की महिलाओं को अलग से आरक्षण की व्यवस्था की दी जानी चाहिए। अगर ऐसा नहीं होता तो हम ये मान कर चलेंगे कि ये कांग्रेस की तरह इन्हें हाशिये पर रखना चाहते हैं। अगर सीटें बढ़ाई जाएं तो किसी इसमे किसी भी प्रकार की राजनीति नहीं होनी चाहिए। इसपर हम पूरा समर्थन देंगे बिल को पास करने में मदद करेंगे।

ALSO READ: Women Reservation Bill को लेकर बीजेपी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बेबी रानी ने की PM मोदी की तारीफ, बोली- पीएम ने लगातार महिलाओं की चिंता की है.. 

 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular