Tuesday, May 14, 2024
HomePoliticsWomen Reservation Bill: लोकसभा में क्यों भड़कीं डिंपल यादव? बीजेपी सांसद को...

Women Reservation Bill: लोकसभा में क्यों भड़कीं डिंपल यादव? बीजेपी सांसद को दी ये नसीहत, बोली- महिलाओं के दर्द…

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Women Reservation Bill: महिला आरक्षण बिल बुधवार को लोकसभा में पास हो गया। इससे पहले प्रतिनिधि सभा में पक्ष और विपक्ष के बीच तीखी बहस हुई, दोनों पक्षों ने अपनी-अपनी बात रखी। इसी बीच बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने महिला आरक्षण कानून का हवाला देते हुए दिवंगत सपा नेता मुलायम सिंह यादव के खिलाफ ऐसी टिप्पणी कर दी, जिसे सुनकर सपा सांसद डिंपल यादव नाराज हो गईं और सदन में ही मुलायम सिंह का जिक्र ही न करने की सलाह दे डाली।

विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधा

हुआ ये कि बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने महिला आरक्षण के मुद्दे पर सरकार का पक्ष लेते हुए विपक्षी पार्टियों पर निशाना साधा। उन्होंने मुलायम सिंह यादव का नाम लिए बिना कहा, ”आप समझते हैं कि उनकी भावनाएं कैसी हैं… वह महिलाओं के बारे में कैसा सोचते हैं… उन्हें लगता है… वह अब इस सदन के सदस्य नहीं हैं। “वह ऐसे ही थे”… अपनी पार्टी के एक महान नेता… उन्होंने हमेशा कहा कि सदन में परकटी महिलाएं आ जाएंगी। क्या हमें महिलाओं के बारे में भी कुछ ऐसा ही कहना चाहिए?

निशिकांत दुबे को सलाह

निशिकांत दुबे ने जब यह कहा तो डिंपल यादव मुस्कुरा दीं, लेकिन थोड़ी देर बाद उनके चेहरे के भाव बदल गए। इसके बाद जब महिला आरक्षण पर बोलने की बारी डिंपल यादव की आई तो उन्होंने सबसे पहले पार्टी के बारे में बात की, इसके बाद वह निशिकांत दुबे को नहीं भूलीं और अंत में सभापति को संबोधित करते हुए बोलीं, ”निशिकांत दुबे ने कहा कि क्या उन्हें यह बात समझ में आती है।” अगर वह महिलाओं के दर्द को नजरअंदाज करते हैं तो उन्हें पिछड़े वर्ग की महिलाओं का दर्द भी समझना चाहिए। महोदय, मेरा आपसे अनुरोध है कि आप माननीय सदस्य को सूचित करें कि जो सदस्य सदन में उपस्थित नहीं है उसका नाम न लें और आगामी वार्ता में भी ऐसा न करें।

महिला आरक्षण पर क्या बोलीं डिंपल यादव?

महिला आरक्षण पर बात करते हुए सांसद डिंपल यादव ने कहा, ‘सपा हमेशा से चाहती थी कि इसमें पिछड़े वर्ग और अल्पसंख्यक वर्ग की महिलाओं को भी शामिल किया जाए।’ इस क्षेत्र में महिलाओं को आरक्षण मिलना चाहिए। डिंपल ने पूछा कि लोकसभा और विधानसभा में तो ये लागू होगा, लेकिन मैं यह सुनना चाहता हूं कि क्या इसे राज्यसभा और विधान परिषद में लागू किया जाएगा। “यह आयोजित किया जा रहा है… क्या यह सरकार कार्यालय में है?”

Also Read: Dev Deepawali 2023: वाराणसी में देव दीपावली को लेकर भव्य तैयारी, छह महीने पहले ही घाटों पर नावों और…

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular