Monday, May 20, 2024
Homeक्रिकेटWorld cup Final: विश्व कप फाइनल से पहले पूरे देश में पूजा-पाठ...

World cup Final: विश्व कप फाइनल से पहले पूरे देश में पूजा-पाठ शुरू, आज होना है India vs Australia का मुकाबला

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), World cup Final: पूरे देश को जिस दिन का इतंजार था आज वो दिन आ चुका है। आज इंडिया वर्सेस ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल होना है। दोनों टीम के बीच विश्व कप फाइनल से पहले पूरे देश में पूजा-पाठ शुरू हो चुकी है। मैच को लेकर पूरे देश के लोगों में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है। बतादें कि दोनों टीमों के बीच आज दोपहर 2 बजे से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मुकाबला होना है। इसका टॉस दोपहर डेढ़ बजे होना है। 5 अक्टूबर से शुरू हुए टूर्नामेंट में 46वें दिन जाकर चैंपियन का फैसला होगा।

आखिरी बार 2011 में चैंपियन बना था भारत

भारत की तीसरी ट्रॉफी पर निगाहें टीकी हुई है और टीम लंबे समय से चले आ रहे खिताबी सूखे को खत्म करना होगा। भारत और ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप इतिहास में दूसरी बार फाइनल में आमने-सामने हैं। भारतीय टीम साल 2003 में वर्ल्ड कप फाइनल में मिली हार का बादला लेने के इरादे में होगी। ये सपना हर भारतीय देख रहे होंगे। बता दें कि भारत 12 साल पूर्व वनडे वर्ल्ड कप अपने नाम किया था। भारत ने अखरी बार साल 2011 में एमस धोनी के नेतृत्व में विश्व कप अपने नाम किया था।

ALSO READ: खुशखबरी! सस्ता हो गया LPG सिलेंडर, चेक करें नए रेट 

सुरंग में फंसे सभी मजदूरों की जान बचाने के लिए जंग लगातार जारी, पिछले 5 दिनों से फंसी 40 जिन्दगियां  

 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular