Sunday, June 30, 2024
HomeLatest NewsWorld Cup Final: कैसे हारी फाइनल में टीम इंडिया? इन पांच...

World Cup Final: कैसे हारी फाइनल में टीम इंडिया? इन पांच जगह पर चूके रोहित शर्मा

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) World Cup Final: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को विश्व कप 2023 के फाइनल मुकाबले में कराड़ी शिकस्त दे दी है। जिसके बाद भारतीय टीम का वर्ल्ड कप जीतने का ख्वाब एक बार फिर से टूट गया है। बता दें कि भारत ने पिछले 10 सालों से आइसीसी का एक भी खिताब नही जीता है। रोहित की टीम ने इस टूर्नामेंट में लगातार 10 मैच पर जीत दर्ज की है, लेकिन वह 11 वें मुकाबले में जीत से चुक गई है। रोहित के जरिए लिए गए कई फैसले फाइनल में नाकाम रहे है। यहां हम उसी के बारे में बात करने जा रहे हैं।

सूर्या की जगह जडेजा को दी बैटिंग

बता दे कि इस मुकाबले में रोहित शर्मा ने सूर्याकुमार की जगह रवींद्र जडेजा को बैटींग दी। जडेजा से जो उम्मीद जताई जा रही थी वो उस उम्मीद पर खड़े नही उतरे और मात्र पांच रन के स्कोर पर अपना विकेट गंवा दिया।

शमी को थमाई नई गेंद

रोहित शर्मा ने इस मुकाबले में सिराज की जगह शमी के हांथ में नई गेंद थमा दी। जिस वजह से वो स्वींग को अच्छी तरह कंट्रेल नही कर सके और शुरूआत के ही ओवर में उन्हें खूब रन परे। बता दें कि पूरे टूर्नामेंट में सिराज को ही नई गेंद का इस्तेमाल करने दिया जा रहा था।

नही लगाई आक्रामक फील्डिंग

कप्तान ने इस मैच में आक्रामक फील्डिंग लगाने के बजाए रन को रोकना जरूरी समझा। जिस वजह से शुरूआत में विकेट मिलने के बाद भी ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने इस मैच को भारत के हाथ से छीन लिया।

सिराज पर नही जताया भरोसा

वन्डे रैंकिंग में नंबर दो पर काबिज मोहम्मद सिराज पर भरोसा न जताना भी भारत के हार की वजह है। सिराज को नई गेंद हाथ में देने से मैच का परिणाम कुछ अलग हो सकता था।

छठे गेंदबाजों का नही किया इस्तेमाल

वैसे तो भारतीय टीम में  खेले गए 11 खिलाड़ियों में कोई अच्छा विकल्प नही था। फिर भी कप्तान को छठे गेंबाज का इस्तेमाल करना चाहिए था।

Also Read: World Cup Final: टीम इंडिया का वर्ल्ड कप जीतने का ख्वाब टूटा, ये रहे हार के पांच बड़े कारण

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular