Friday, July 5, 2024
Homeउत्तर प्रदेशYogi Adityanath: CM योगी की सोशल मीडिया पर बढ़ी लोकप्रियता, ट्विटर के...

Yogi Adityanath: CM योगी की सोशल मीडिया पर बढ़ी लोकप्रियता, ट्विटर के बाद अब इंस्टाग्राम पर बना डाला ये रिकॉर्ड

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Yogi Adityanath: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की लोकप्रियता लगातार बढ़ती जा रही है। सोशल मीडिया भी इस प्रभाव से अछूता नहीं है। बता दें कि 2017 में योगी के पहली बार मुख्यमंत्री बनने के बाद उनकी लोकप्रियता के साथ ही सोशल मीडिया पर उनकी फैन फॉलोइंग भी उसी तेजी से बढ़ रही है। वहीं सीएम योगी के इंस्टाग्राम फॉलोअर्स की बात करें तो अब 7M के पार हो गए हैं। जिसके बाद वह भारत में राजनीतिक श्रेणी में नंबर 3 पर आ गए।

ट्विटर पर 26.2M फॉलोअर्स

इससे पहले सीएम योगी के ट्विटर पर 2.5 मिलियन फॉलोअर्स थे। योगी आदित्यनाथ ने आठ वर्षों में 26.2 मिलियन ट्विटर फॉलोअर्स बनाए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के बाद ट्विटर पर बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं में योगी के सबसे ज्यादा फॉलोअर्स हैं। उन्होंने आधिकारिक तौर पर सितंबर 2015 में ट्विटर चलाना शुरू किया।  सीएम योगी इंटरनेट मीडिया के जरिए भी अपने प्रशंसकों से खूब संवाद करते हैं। वह ट्विटर के अलावा फेसबुक, इंस्टाग्राम और देशी इंटरनेट मीडिया ऐप कू पर भी सक्रिय हैं।

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का करते हैं इस्तेमाल

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लोगों से जुड़ने के लिए ट्विटर, फेसबुक, इंस्टाग्राम और कू समेत सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करते हैं। वहां वह उन्हें सरकार द्वारा जनहित में लिए गए निर्णयों की नवीनतम जानकारी उपलब्ध कराते हैं। सीएम योगा के संदेशों की दर्शकों तक व्यापक पहुंच है क्योंकि उनमें से अधिकांश सार्वजनिक हित से संबंधित हैं। वह विभिन्न सरकारी योजनाओं के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए सोशल मीडिया का उपयोग करते हैं।

पीएम मोदी इंस्टाग्राम पर सबसे लोकप्रिय

अगर राजनीतिक श्रेणी की बात करें तो पीएम नरेंद्र मोदी इंस्टाग्राम पर सबसे पॉपुलर हैं। उनके ट्विटर पर अभी तक 79.7 मिलियन फॉलोअर्स हैं। इसके बाद दूसरे नंबर पर गृहमंत्री अमित शाह हैं। उनके इंस्टाग्राम पर 7.8 मिलियन फॉलोअर्स हैं। वहीं योगी आदित्यनाथ ट्विटर पर 7 मिलियन के साथ तीसरे स्थान पर बनें हुए हैं।

Also Read: UP Crime: कोचिंग के लिए निकली छात्रा अचानक हुई लापता, परिजन परेशान, पुलिस की टीम तलाश में जुटी

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular