Friday, July 5, 2024
HomeLatest Newsन नाले बने, न सड़कें, योगी सरकार 1 ट्रिलियन का सपना...

न नाले बने, न सड़कें, योगी सरकार 1 ट्रिलियन का सपना दिख रही, UP Budget पर अखिलेश यादव ने दी तीखी प्रतिक्रिया

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), UP Budget 2024 : CM योगी आदित्यनाथ ने अपनी सरकार का आठवां बजट पेश कर दिया है। बजट सोमवार को पेश किया गया। यूपी सरकार एक बार फिर इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट पर जोर दे रहा है। वहीं, सूबे के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने UP Budget 2024 पर अपनी तीखी प्रतिक्रिया दी है।

सपा नेता ने केंद्र और योगी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि सरकार 5 और यूपी सरकार 1 ट्रिलियन रुपये का सपना देख रही है लेकिन न तो नालियां बनीं और न ही सड़कें। आवारा पशुओं के कारण लोग अपनी जान गंवा रहे हैं।

अखिलेख यादव ने कहा कि इस डबल इंजन सरकार में किसान दुखी हैं और युवाओं के पास रोजगार नहीं है। ऐसे समय में जब सरकार सबसे बड़े बजट का दावा कर रही है, बात रोजगार से ज्यादा नौकरियों की हो रही है।

Budget 10 फीसदी लोगों के लिए : अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने कहा कि योगी सरकार का यह बजट केवल 10 फीसदी संपन्न लोगों के लिए है। ये 90 फीसदी लोगों के लिए नहीं है। यह सरकार पहले दिन से ही ऐसा कर रही है। उन्होंने सरकार के इस दावे पर सवाल उठाया कि 40 लाख करोड़ रुपये का निवेश आया है। उन्होंने कहा कि सरकार को बताना चाहिए कि निवेश और रोजगार कहां आया है?

ALSO READ:-

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular