Friday, July 5, 2024
HomeSarkari YojnaYogi Govt Pension Scheme: खुशखबरी! यूपी के सभी बुजुर्गों को मिलेगी पेंशन,...

Yogi Govt Pension Scheme: खुशखबरी! यूपी के सभी बुजुर्गों को मिलेगी पेंशन, योगी सरकार का अधिकारियों को आदेश

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़),Yogi Govt Pension Scheme: यूपी की योगी सरकार राज्य के सभी पात्र गरीब बुजुर्गों को पेंशन देने वाली है। ये सभी जिला समाज कल्याण अधिकारियों को इस बात के अदेश दिए गए हैं। बता दें कि ऑनलाइन पोर्टल के जारिए लोग इस पेंशन के लिए आवेदन कर सकते हैं। प्रदेश सरकार का लक्ष्य 56 लाख वृद्धों को योजना का लाभ पहुंचाना है।

फिलहाल 52.77 लाख वृद्धों को मिलती हैं पेशन

यूपी में फिलहाल 52.77 लाख योजना के दायरे में वृद्धों को पेंशन दी जा रही है। इश योजना में गरीबी रेखा से नीचे जो वृद्धि जीवनयापन कर रहे हैं, उन्हें प्रदेश सरकार आर्थिक सहायता देगी। शासन ने विबागीय अधिकारियों को विकासखंड और ग्राम पंचायत स्तर के माध्यम से बुजुर्गों को चिन्हित करने का आदेश दिया है। तय लक्ष्य से ज्यादा पात्र गरीब वृद्ध यदि मिलते है तो उन्हें प्रदेश सरकार लाभ देगी।

सीएम योगी ने दिए सख्त आदेश

बता दें कि योगी सरकार राज्य में लगातार विकास की दिशा में कार्य कर रही है। कुछ दिन पहले ही सीएम योगी ने राज्य में निर्माणाधीन कार्यों की समीक्षा की थी। इस समीक्षा के बाद मुख्यमंत्री योगी ने सख्त आदेश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने आदेश जारी करते हुए कहा कि राज्य में चल रही निर्माणाधीन परियोजनाएं अगर दिए गए समय पर पूरी नहीं हुई तो इसपर पेनाल्टी देनी पड़ेगी। यदि पेनाल्टी तीन बार से ज्यादा बार अधिक लगी तो ठेका लेने वाली फर्म को ब्लैक लिस्ट में डाल दिया जाएगा।

राज्य में एक साथ 13 मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन

मुख्यमंत्री ने आदेश दिया है कि राज्य में एक साथ 13 मेडिकल कॉलेजों का उद्घाटन किया जाएगा। सीएम योगी के आदेश दिए है कि आगामी सत्र से 13 नए मेडिकल कॉलेजों में एमबीबीएस पाठ्यक्रमों में एडमिशन की प्रक्रिा शुरू हो, जिसके लिए तैयारी शुरू कर दी गई हैं।

ALSO READ: 

विपक्षी सांसदों के निलंबन पर अखिलेश यादव का तंज, बोले- पुरानी संसद में बस 1 कमरा बनाना चाहिए था 

UP Crime: चाय बनाने में हुई देरी पर पति ने पत्नी को उतारा मौत के घाट, धारीदार तलवार से कटी गर्दन! 

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular