Sunday, May 19, 2024
HomeLatest NewsGoogle सर्च के देने पड़ेंगे पैसे! जल्द होने वाला है ये बड़ा...

Google सर्च के देने पड़ेंगे पैसे! जल्द होने वाला है ये बड़ा बदलाव

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़), Google: Google जो अब तक अपनी सर्च सर्विस मुफ्त में दे रहा था, अब अपनी पॉलिसी में बदलाव करने पर विचार कर रहा है। कंपनी ‘प्रीमियम’ सुविधाओं के लिए शुल्क लेने पर विचार कर रही है, जिसमें जेनरेटिव एआई के परिणाम शामिल होंगे।

कुछ समय पहले, Google ने प्रायोगिक तौर पर जेनरेटिव AI के साथ एक खोज सेवा शुरू की थी, जिसके तहत उपयोगकर्ताओं को AI से आने वाले परिणामों के अलावा एक सारांश भी प्रदान किया जाता है। हालाँकि, कंपनी अब इसमें बदलाव करने की सोच रही है।

ये भी पढ़े:- CM Yogi: कोई समाज की सुरक्षा के लिए खतरा बनेगा तो उसका ‘राम नाम सत्य’ भी तय: CM योगी

फाइनेंशियल टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, इस बदलाव से Google को अपनी सर्च सर्विस के लिए भुगतान या शुल्क लेने का पहला मौका मिल सकता है। Google की सर्च सर्विस से कंपनी को मोटी कमाई होती है, लेकिन ChatGPT के आने के बाद से कंपनी को अपने बिजनेस पर खतरा नजर आ रहा है।

Google के लिए ये चुनौती बना

ChatGPT के लॉन्च के बाद से यह प्लेटफॉर्म Google के लिए एक चुनौती बन गया है। चूँकि ChatGPT कई प्रश्नों के सटीक और तेज़ उत्तर प्रदान करता है, इसलिए लोग Google पर खोज करना बंद कर सकते हैं।

इस बदलाव के साथ Google के इंजीनियर इस नई तकनीक पर काम कर रहे हैं, लेकिन कंपनी के अधिकारियों ने अभी तक इस पर अंतिम निर्णय नहीं लिया है। ध्यान रहे कि कंपनी का पारंपरिक सर्च इंजन पहले की तरह फ्री रहेगा, लेकिन कंपनी सब्सक्राइबर्स को विज्ञापन दिखाने पर भी विचार कर रही है।

ये भी पढ़े:- Crime: रिश्ते शर्मसार, बेटी को घर में बंद कर हवसी पिता कर रहा था अपराध

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular