होम / अब फटाफट पहुंचेंगे दिल्ली से नोएडा, मिलने वाला है नया फ्लाईओवर

अब फटाफट पहुंचेंगे दिल्ली से नोएडा, मिलने वाला है नया फ्लाईओवर

• LAST UPDATED : October 18, 2023

India News (इंडिया न्यूज़),Noida To Delhi Flyover Inaugurated: नोएडा और दिल्लीवासियों के लिए एक अच्छी खबर है। सराय काले खां टी-जंक्शन पर जाम खत्म होने वाला है। टी-जंक्शन को सिग्नल फ्री करने के लिए बनाया जा रहा फ्लाईओवर बनकर तैयार है। लोक निर्माण विभाग ने इसे शुरू करने के लिए शासन को प्रस्ताव भेजा है। आगामी रविवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इसका उद्घाटन करेंगे। ITO से दक्षिणी दिल्ली और नोएडा की ओर होने वाले ट्रैफिक से छुटकारा मिलेगा।

दिल्ली से नोएडा तक का सफर होगा आसान

इससे पहले, रिंग रोड पर सराय काले खां टी-जंक्शन पर दक्षिण दिल्ली से आने वालों के लिए एक फ्लाईओवर था, लेकिन आईटीओ से दक्षिण दिल्ली की ओर जाने के लिए लाल बत्ती थी। इससे लगने वाले जाम को खत्म करने के लिए सरकार ने सितंबर 2022 में यहां फ्लाईओवर का निर्माण शुरू किया था। यमुना पार आईटीओ से साउथ दिल्ली और नोएडा की ओर जाने वाले लोगों का सफर सिग्नल फ्री कर दिया जाएगा। 643 मीटर लंबे और 3 लेन वाले इस फ्लाईओवर के बनने से लाखों लोगों को फायदा होगा. ट्रैफिक जाम की समस्या खत्म होने से लोगों का समय बचेग। इससे सालाना 19 करोड़ रुपये की बचत होगी। ईंधन की खपत कम करने से पर्यावरणीय क्षति भी कम होगी।

रोजाना पांच टन कार्बन उत्सर्जन कम होगा

ट्रैफिक जाम की समस्या खत्म होने से लोगों का समय बचेगा। रोजाना 5 टन कार्बन उत्सर्जन कम होगा। इससे सालाना 19 करोड़ रुपये की बचत होगी।

ये भी पढ़ें:- 

Varanasi में सोने की दुकानों में IT का छापा, कारोबारियों में हड़कंप 

Nithari Kand में हाईकोर्ट के फैसले से पीड़ितों के परिजन मायूस, CBI पर लगाएं ये आरोप

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox