होम / UP: सावधान! नोएडा में 20 दिन नहीं आएगा गंगाजल, ये जगह रहेंगी प्रभावित

UP: सावधान! नोएडा में 20 दिन नहीं आएगा गंगाजल, ये जगह रहेंगी प्रभावित

• LAST UPDATED : October 13, 2023

India News(इंडिया न्यूज़), UP: गंग नहर की वार्षिक सफाई के चलते 24 अक्टूबर से 14 नवंबर तक शहर में गंगाजल आपूर्ति बंद रहेगी। हर साल की तरह इस साल भी गंगा नहर खाली रहेगी और शहरवासियों को साफ पानी उपलब्ध कराएगी। शहरवासियों को दिवाली तक गंगाजल मिलना मुश्किल है।

गंगा का जल हरिद्वार से गंगनहर के माध्यम से प्रवाहित होकर गाजियाबाद की प्रताप विहार फैक्ट्री तक पहुंचता है। पानी शुद्ध होकर नोएडा और गाजियाबाद तक पहुंचता है।

​​पानी पहुंचने में करीब 72 घंटे लगेंगे

गाजल नहर बंद होने के बाद भी शहरवासियों को दो से तीन दिन तक पानी मिल सकेगा, क्योंकि अधिकारियों के पास गंग नहर बंद होने के बाद दो से तीन दिन तक पानी उपलब्ध है। सफाई के बाद भी 14 नवंबर को हरिद्वार से पानी छोड़े जाने पर यहां तक ​​पानी पहुंचने में करीब 72 घंटे लगेंगे। इससे करीब 20 दिनों तक शहरवासियों को गंगाजल की आपूर्ति बंद रहेगी।

त्योहारी सीजन को देखते हुए फोनरवा, आरडब्ल्यूए और संगठनों ने अधिकारियों से इस अवधि के दौरान पानी की आपूर्ति की पर्याप्त व्यवस्था करने का आग्रह किया है। इसे अन्य स्रोतों से भी पानी मिलता रहता है। इस मुद्दे पर गुरुवार को फोनरवा के चेयरमैन योगेंद्र शर्मा और अन्य अधिकारियों ने डीजीएम निदेशक आरपी सिंह से मुलाकात की।

सफाई के समय पर भी सवाल उठे

इस विषय के अलावा, निम्न दबाव और हाई टीडीएस स्तर के मुद्दे पर भी चर्चा की गई। वहीं, पंजाब एकता समिति, सेक्टर 34, 53, 122 और कई अन्य सेक्टरों के आरडब्ल्यूए पदाधिकारियों ने भी अन्य विकल्पों के माध्यम से पानी की आपूर्ति करने की अनुमति मांगी। इसके अतिरिक्त, कुछ अधिकारियों ने गंग नहर की सफाई के समय पर भी सवाल उठाया है।

Also Read: UP Politics: I.N.D.I.A गठबंधन पर पूर्व CM का बड़ा दावा, BJP पर लगाया धोखा देने का आरोप

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox