होम / Lok Sabha Election 2024: शिवपाल यादव ने फिरोजाबाद की सीट पर घोषित किया सपा का टिकट, बताया प्रत्याशी का नाम..

Lok Sabha Election 2024: शिवपाल यादव ने फिरोजाबाद की सीट पर घोषित किया सपा का टिकट, बताया प्रत्याशी का नाम..

• LAST UPDATED : August 22, 2023

India News (इंडिया न्यूज़), Lok Sabha Election 2024: साल 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले पार्टी को मजबूती देना और कार्यकर्ताओं से मिलना मोहनपुर पहुंचे समाजवादी पार्टी ने राष्ट्रीय सचिव शिवपाल सिंह यादव ने बीजेपी पर निशाना साधा है। इसी के साथ उन्होंने यह भी साफ कर दिया है कि आने वाले लोकसभा चुनाव में फिरोजाबाद लोकसभा सीट से अजय यादव जी समाजवादी पार्टी की ओर से चुनाव लड़ेंगे और वह पार्टी के आदेशों को स्वीकार करेंगे।

जूता फेंके जाने की घटना पर कहीं ये बात

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल यादव ने पूर्व मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य पर जुटी फीके जाने वाले घटना पर बोलते हुए कहा कि “इस तरह की हरकतें राजनीति में नहीं होनी चाहिए। उनका कहना है कि भारतीय जनता पार्टी के लोग विपक्ष के लोगों के साथ ऐसा करेंगे तो फिर उन्हें इसका परिणाम मिल गया है।” इस मामले पर उन्होंने आगे कहा कि इस मामले के खिलाफ कार्रवाई तो हो गई है। इस तरह के फेंका-फेकी की सियासत राजनीति में नहीं होनी चाहिए। वही उत्तर प्रदेश में जो कुछ हो रहा है वह भाजपा के इशारों पर हो रहा है।

अक्षय यादव होंगे फिरोजाबाद से उम्मीदवार- शिवपाल

वही फिरोजाबाद की सीट से अक्षय यादव के चुनाव लड़े जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि “पार्टी जो आदेश देगी उसे पर हम चुनाव लड़ेंगे और पार्टी के आदेश को स्वीकार करेंगे।” जिससे उन्होंने यह साफ कर दिया है कि फिरोजाबाद सीट से इस बार अक्षय यादव भी चुनाव लड़ेंगे। बताते चलें कि साल 2019 में के चुनाव में समाजवादी पार्टी उम्मीदवार अक्षय यादव के सामने शिवपाल सिंह यादव प्रसपा के बैनर तले चुनाव लड़ने उतरे थे। जिसमें सपा के अंदर हुई इस अंदरूनी लड़ाई का फायदा बीजेपी को मिला था और यहां से बीजेपी के प्रत्याशी चंद्रसेन ज्यादा होना ने बहुमत हासिल की थी।

ALSO READ: UP Politics: क्या उत्तर प्रदेश में बदल जाएगा एक और शहर का नाम? केशव प्रसाद मौर्य के बयान से हलचल हुई तेज..

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox