Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेश196 crore and 22 kg Gold of Piyush Jain will be Seized...

196 crore and 22 kg Gold of Piyush Jain will be Seized : इत्र कारोबारी पीयूष जैन को बड़ा झटका, 196.45 करोड़ रुपए और 22 किलो सोना होगा जब्त

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, कानपुर।

196 crore and 22 kg Gold of Piyush Jain will be Seized : इत्र कारोबारी पीयूष जैन को बड़ा झटका लगा है। जैन पर आयकर विभाग करीब 14-16 करोड़ रुपये की पेनाल्टी लगाने जा रहा है। पीयूष जैन की 200 करोड़ कैश बचाने की रणनीति नाकाम साबित होगी। बताया जा रहा है कि कई विभाग पीयूष से सवाल-जवाब की तैयारी कर रहे हैं। पीयूष पर 107 फीसदी टैक्स और पेनल्टी तय मानी जा रही है। यानी उसका पैसा और सोना तो सरकार के पास जाएगा। साथ ही पेनाल्टी भी देनी होगी। (196 crore and 22 kg Gold of Piyush Jain will be Seized)

दिसंबर के आखिरी हफ्ते में जीएसटी इंटेलिजेंस विंग डीजीजीआई ने शिखर पान मसाला और गणपति रोड कैरियर्स पर छापे मारे थे और इसके बाद सुराग मिलने के बाद डीजीजीआई ने पीयूष जैन की आनंदपुरी स्थित कोठी पर छापा मारा था। यहां पर पीयूष जैन के घर पर अलमारियों में 196 करोड़ रुपये की नकदी छिपी मिली। इसके साथ ही कन्नौज में इत्र व्यवसायी के घर से भी 17 करोड़ रुपये बरामद किए गए थे।

आयकर विभाग ने पीयूष जैन को किया था गिरफ्तार (196 crore and 22 kg Gold of Piyush Jain will be Seized)

आयकर विभाग ने पीयूष जैन को गिरफ्तार किया था। फिलहाल जेल में बंद पीयूष जैन अपने कालेधन को बचाने के लिए हर हथकंडा लगा रहा है। पिछले दिनों ही उसने अपने वकील के माध्यम से आयकर विभाग को नोटिस दिया था और कहा था टैक्स काटकर उसका पैसा उसे वापस किया जाए। जबकि पीयूष जैन अभी तक बरामद रुपयों के बारे में जानकारी नहीं दे सका। (196 crore and 22 kg Gold of Piyush Jain will be Seized)

पीयूष जैन ने डीजीजीआई को लिखा था कि उसने जीएसटी चोरी की है तो टैक्स की राशि काटकर उसका पैसा उसे वापस किया जाना चाहिए। क्योंकि जीएसटी जमा होते ही उसकी राशि से काली आय का लेबल हट जाएगा और शेष 150 करोड़ रुपये में 30 प्रतिशत आयकर का भुगतान करने से न केवल बाकी पैसे बचेंगे। लिहाजा उसका पैसा ब्लैक से वाइट हो जाएगा। लेकिन आयकर विभाग उससे पैसों के स्रोत के बारे में जानकारी जा रहा है।

(196 crore and 22 kg Gold of Piyush Jain will be Seized)

Also Read : NOIDA People Oppose BJP MP Manoj Tiwari : मनोज की सभा में लगे अखिलेश जिंदाबाद के नारे, पंकज का प्रचार करने पहुंचे सांसद का हुआ विरोध

Connect With Us: Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular