Monday, July 8, 2024
Homeउत्तर प्रदेशBareilly Bidhulia Became the New Stronghold of CyberCrime : 35 लाख की...

Bareilly Bidhulia Became the New Stronghold of CyberCrime : 35 लाख की ठगी में 3 शातिर गिरफ्तार

- Advertisement -

इंडिया न्यूज, बरेली :

Bareilly Bidhulia Became the New Stronghold of CyberCrime : बरेली के धंतिया गांव के बाद अब सीबीगंज थाना क्षेत्र बिधौलिया साइबर क्राइम का नया गढ़ बनकर सामने आया है। इसका खुलासा तब हुआ जब तेलांगना राज्य के हैदराबाद की क्राइम ब्रांच ने बिधौलिया में दबिश देकर 35 लाख की ठगी में गांव के 3 शातिर ठगों  गिरफ्तार किया। जबकि उनके अन्य साथी फरार होने में कामयाब रहे। (Bareilly Bidhulia Became the New Stronghold of CyberCrime)

लिंक दिल्ली के नाइजीरियन ठगों से निकला (Bareilly Bidhulia Became the New Stronghold of CyberCrime)

इन सभी ने हैदराबाद की एक कंपनी को साइबर ठगी के माध्यम से 35 लाख का चूना लगाया था। पड़ताल के दौरान इन सभी शातिरों का लिंक दिल्ली के नाइजीरियन ठगों से निकला है। फिलहाल हैदराबाद क्राइम ब्रांच की टीम गिरफ्तर तीनों ठगों को कोर्ट में पेश करने के बाद ट्रांजिट रिमांड पर हैदराबाद लेकर चली गई है। जबकि उनके अन्य साथियों की कुंडली खंगाली जा रही है।

बिधौलिया गांव ठगी का नया ठिकाना (Bareilly Bidhulia Became the New Stronghold of CyberCrime)

अब बिधौलिया गांव के शातिर इन ठगों से ट्रेनिंग लेकर ठगी की वारदात कर रहे हैं। ठगों ने तेलांगना के हैदराबाद में एम वेंकेट रमन्ना कंपनी के खाते से उड़ाए 35 लाख रुपये उड़ा दिए हैं। कंपनी की शिकायत के बाद हैदराबाद क्राइम ब्रांच ने शुरू की जांच तो दिल्ली के ईस्ट सागर निवासी सनी कुमार को दबोचा। पूछताछ में उसने बताया कि बिधौलिया गांव के नसीम, फिरोज, गुफरान को गिरफ़्तार किया। जिसके बाद पुलिस ने सभी को कोर्ट में पेश कर ट्रांजिट रिमांड पर अपने साथ हैदराबाद लेकर गई।

35 लाख रुपये 6 खातों में ट्रांसफर (Bareilly Bidhulia Became the New Stronghold of CyberCrime)

हैदराबाद पुलिस ने बताया कि 1 महीने पहले इन शातिरों ने एम वेंकट रमन कंपनी के फर्जी लेटर हेड बनाकर फर्जी दस्तख्त किए। इसके बाद स्टेट बैंक की शाखा के मैनेजर को फोन कर खुद को कंपनी का मैनेजिंग डायरेक्टर बताया। कहा कि वह बीमार है और वह अपने पर्सनल असिस्टेंट को भेज रहे हैं। इसे नई चेकबुक दे दीजिए गए और 35 लाख रुपये इनके बताए 6 खातों में ट्रांसफर कर दीजिएगा।

बैंक मैनेजर समेत 7 लोगों को ठगी का आरोपित (Bareilly Bidhulia Became the New Stronghold of CyberCrime)

फर्जी पर्सनल असिस्टेंट वहां पहुंचा और बैंक मैनेजर ने बिना तस्दीक किए ही 35 लाख रुपये उनके दिए गए खातों में ट्रांसफर कर दिए। जब कंपनी के अधिकारियों के बाद मैसेज पहुंचा तो हड़कंप मच गया। कंपनी की तहरीर पर बैंक मैनेजर समेत 7 लोगों को ठगी का आरोपित बनाते हुए बैंक मैनेजर को जेल भेज गया। जांच के दौरान दिल्ली के सनी कुमार को दबोचा। उसने बिधौलिया गांव के नसीम, फिरोज और गुफरान का नाम बताया। जिसके बाद इन्हें भी गिरफ्तार कर लिया गया।

(Bareilly Bidhulia Became the New Stronghold of CyberCrime)

READ ALSO: Russian Army will Camp in Donetsk and Luhansk : रूस की सेना डोनेत्स्क और लुहांस्क में डालेगी डेरा, दुनिया में हलचल

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular