Sunday, July 7, 2024
HomeCrime NewsMahoba News: पुलिस ने अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़ कर असलहों के...

Mahoba News: पुलिस ने अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़ कर असलहों के जखीरे सहित 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर भेजा जेल….

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Ramakant Mishra, Mahoba News: महोबा जिले में पुलिस ने सुनसान इलाके में संचालित अवैध असलहा फैक्ट्री का भंडाफोड़ कर फैक्ट्री संचालक सहित 6 आरोपियों को बने-अधबने अवैध तमंचों एवं भारी मात्रा में कारतूसों,असलहा बनाने के उपकरणों सहित गिरफ्तार कर बड़ी सफलता प्राप्त की है। एसपी ने अवैध असलहा फैक्ट्री का खुलासा करने वाली पुलिस टीम की प्रशंसा ओर प्रशस्ति पत्र देने की घोषणा की है।

6 आरोपियों को किया गिरफ्तार

एसपी अपर्णा गुप्ता के निर्देशन में महोबा कोतवाली पुलिस ने बरातपहाड़ी गांव में संचालित अवैध असलहा फैक्ट्री में छापेमारी कर फैक्ट्री संचालक सहित 6 आरोपियों को बने-अधबने अवैध असलहों, कारतूसों एवं असलहा बनाने के उपकरणों सहित गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। दरअसल आपको बता दें कि एसपी महोबा अपर्णा गुप्ता द्वारा महोबा जनपद में अपराधियों के खिलाफ गिरफ्तारी अभियान चलाया जा रहा है।

एसपी के निर्देशन में चलाए जा रहे अभियान के अनुपालन में एसएचओ कोतवाली उपेंद्र प्रताप सिंह के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम ने मुखबिर की सूचना पर शहर कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत बरातपहाड़ी गांव में संचालित अवैध असलहा फैक्ट्री में घेराबंदी कर छापेमारी की। छापेमारी के दौरान पुलिस ने फैक्ट्री संचालक सहित 6 लोगों को गिरफ्तार किया है।

बरातपहाड़ी गांव निवासी गुलबदन राजपूत गांव के ही रहने वाले पप्पू कुशवाहा एवं हमीरपुर जनपद निवासी राजू विश्वकर्मा छिकहरा गांव निवासी सत्यनारायण शर्मा, सत्यदेव शर्मा, झिरसहेवा गाँव निवासी बाबू कुशवाहा के साथ मिलकर से अवैध असलहा फैक्ट्री संचालित कर अवैध शस्त्र बनाने का कारोबार कर रहा था जिसकी सूचना मिलते ही सक्रिय हुई शहर कोतवाली पुलिस ने घेराबन्दी कर फैक्ट्री संचालक गुलबदन राजपूत सहित 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है

फैक्ट्री संचालक पहले भी जा चुका जेल

फैक्ट्री संचालक गुलबदन राजपूत शातिर किस्म का अपराधी है जो कि अवैध शस्त्रों का निर्माण करके उन्हें अच्छे दामों में बेच देता था इससे पहले भी गुलबदन अवैध शस्त्र फैक्ट्री के मामले में जेल भेजा जा चुका है। अभियुक्त सत्यनारायण शर्मा शातिर किस्म का अपराधी है जो गैंगस्टर के मामले में जेल जा चुका है, अभियुक्त राजू विश्वकर्मा के खिलाफ गुंडा एक्ट की कार्रवाई तथा अवैध वसूली के मुकदमे दर्ज हैं।

राजू विश्वकर्मा दहशत फैलाने के उद्देश्य से अवैध शस्त्रों का उपयोग कर अपराध करता था फिलहाल पुलिस ने सभी को गिरफ्तार कर अवैध शस्त्र फैक्ट्री का खुलासा किया है और आरोपियों को जेल भेज दिया है। तो वहीं एसपी ने अवैध असलहा फैक्ट्री का खुलासा करने वाली पुलिस टीम की प्रशंसा ओर प्रशस्ति पत्र देने की घोषणा की है।

Also Read: IS 191 Mukhtar Ansari Gang : मुख्तार अंसारी गैंग सदस्य जफर खान उर्फ चंदा को पुलिस ने किया गिरफ्तार, सालों से पुलिस को थी…

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular