Monday, July 8, 2024
HomeBreaking News9/11 terrorist attack : आज अमेरिका में 9/11 आतंकी हमले की 22वीं...

9/11 terrorist attack : आज अमेरिका में 9/11 आतंकी हमले की 22वीं बरसी पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने दी श्रद्धांजलि

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) 9/11 terrorist attack लखनऊ : आज से 22 साल पहले साल 2001 में आज ही के दिन दुनिया के सबसे ताकतवर देश अमेरिका पर घातक आतंकी हमला हुआ था। 22 साल पहले आज के दिन ही आतंकियों ने अमेरिका के न्यूयार्क में वर्ल्ड ट्रेड सेंटर को अपना निशाना बनाया था।

इस आतंकी हमले में 3000 से ज्यादा लोग मारे गए थे। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस आतंकी हमले की 22वीं बरसी पर इसे कायराना हरकत बताया है।

सीएम ने ट्वीट कर दी विनम्र श्रद्धांजलि

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने एक्स (ट्विटर) अकाउंट पर पोस्ट डाला और लिखा कि “अमेरिका में 09/11 कायराना आतंकी हमले में असमय काल-कवलित हुए सभी नागरिकों को विनम्र श्रद्धांजलि एवं उनके परिजनों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। अगर लिखा कि आइए, हम सभी आतंकवाद की समाप्ति के लिए पूरी शक्ति और प्रतिबद्धता के साथ एकजुट हों।”

क्या है था 22 साल पहले

आपको बता दे, 22 साल पहले आज के ही दिन यानि 11 सितंबर 2001 को आतंकी संगठन अलकायदा ने अमेरिका में चार आतंकी हमले प्लान किए थे। इसके लिए उन्होंने चार प्लेन हाईजैक कर लिया था।

जिसे आतंकवादियों ने अलग-अलग जगहों पर क्रैश करने की धमकी दी थी। जिसमें से पहला प्लेन वर्ल्ड ट्रेड सेंटर के उत्तरी टावर से टकराया और थोड़ी समय बाद ही एक दूसरा प्लेन वर्ल्ड ट्रेड सेंटर के दक्षिणी टॉवर में जकरा गया। इस आतंकी हमले में तीसरा प्लेन अमेरिकी रक्षा मंत्रालय पेंटागन में जा ग़ुस्सा।

इन सब के बाद चौथे प्लेन को व्हाइट हाउस या फिर यूएस कैपिटल बिल्डिंग में टकराने का प्लान था। लेकिन वो पेन्सिलवेनिया के शैंक्सविल के मैदानी इलाके में जा गिरा था। इस आतंकी हमले में कुल तीन हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई थी। जिस पर सभी देश के नेता ट्वीट कर शोक जता रहे है।

Also Read – SP Political News : घोसी में जीत के बाद सपा कार्यालय के बाहर लगा होर्डिंग, लिखा कि – ‘टाइगर अभी जिंदा है’

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular