होम / गाजियाबाद के एलिवेटिड रोड का बदला नाम, रामायण काल से जुड़ा होगा नाम

गाजियाबाद के एलिवेटिड रोड का बदला नाम, रामायण काल से जुड़ा होगा नाम

• LAST UPDATED : February 15, 2024

India News (इंडिया न्यूज़) Ghaziabad: आज गाजियाबाद (Ghaziabad) में नगर कार्यकारिणी की बोर्ड बैठक में गाजियाबाद महापौर सुनीता दयाल द्वारा एलिवेटेड रोड का नाम श्री राम सेतु रखने का प्रस्ताव रखा गया है । जिसके बाद एलिवेटिड रोड का नाम बदलने के प्रस्ताव को सदन में सर्वसम्मति से पास हो गया है, जिसके बाद गाजियाबाद एलिवेटिड रोड को नया नाम श्री राम सेतु मिल गया है जिस नाम से अब यह रोड पहचाना जायेगा।

2017 में हुआ था उद्घाटन

दरअसल, गाजियाबाद के यूपी गेट के पास से शुरू होकर राज नगर एक्सटेंशन इलाके तक जाने वाले 6 लेन इस एलेवेटिड रोड को आप इन तस्वीरों में देख सकते हैं । आज नगर निगम की बोर्ड बैठक में इसका नामकरण श्री राम सेतु रखने का प्रस्ताव सर्व सम्मति से पास हो गया है जिसके बाद अब इस एलिवेटिड रोड को श्री राम सेतु के नाम से जाना जाएगा। आपको बता दें कि इस एलिवेटिड रोड का निर्माण 2014 में सपा शासन काल में शुरू हुआ था और 2017 में भाजपा शासन काल में इस रोड का उद्घाटन हुआ था।

सिर्फ एलिवेटिड रोड के नाम से

करीब 1247 करोड़ की लागत से बना, साढ़े दस किलोमीटर लंबा , 6 लेन का यह रास्ता गाजियाबाद के जाम भरे सफर को बेहद आसान बनाता है और रोजाना हजारों लोग इसका इस्तेमाल करते हैं। गाजियाबाद की मेयर सुनीता दयाल ने बताया कि उनके द्वारा आज यह प्रस्ताव नगर निगम के बोर्ड में रखा गया था जिसे सर्व सम्मति से पास किया गया है।

पहले एलिवेटिड रोड का कोई नाम नहीं था सिर्फ एलिवेटिड रोड के नाम से इसे लोग पहचानते थे अब इस सड़क के नामकरण के बाद श्री राम सेतु के नाम से यह रोड पहचाना जायेगा। श्री राम सेतु के नाम से एक पत्थर और बोर्ड भी इस रास्ते पर लगाया जायेगा । साथ ही इस रास्ते के करीब जगह चिन्हित कर भगवान श्री राम की एक मूर्ति भी नगर निगम द्वारा लगवाई जायेगी। मेयर सुनीता दयाल ने बताया कि गाजियाबाद के लोग इससे बेहद खुश हैं।

Also Read:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
mail logo

Subscribe to receive the day's headlines from India News straight in your inbox