Monday, July 8, 2024
Homeउत्तर प्रदेशVaranasi: वाराणसी में अराजक तत्वों ने 50 साल पुराने मंदिर में की...

Varanasi: वाराणसी में अराजक तत्वों ने 50 साल पुराने मंदिर में की तोड़फोड़, शिवलिंग और हनुमान मूर्ति को किया खंडित,स्थानीय लोगों ने जमकर किया हंगामा

- Advertisement -

Varanasi

इंडिया न्यूज, वाराणसी (Uttar Pradesh): उत्तर प्रदेश के वाराणसी जिले में कुछ अराजक तत्वों ने रात माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया। 50 साल पुराने मंदिर में तोड़फोड़ किया गया। मंदिर परिसर में स्थापित शिवलिंग और हनुमान जी की मूर्ति को खंडित कर दिया गया। इतना ही नहीं त्रिशूल भी निकाल कर फेंक दिया।

सोमवार की सुबह लोगों ने जब मंदिर में तोड़फोड़ देखी तो जमकर हंगामा किया। साथ ही, पुलिस प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी और प्रदर्शन भी किया। लोगों नें स्थिति तनाव पूर्ण होते देखकर घटना की सूचना पुलिस को दे दी। पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंची। लोगों को समझाया, लेकिन वो नहीं माने। पुलिस ने नई मूर्तियां मंगवाकर फिर से मंदिर में उनकी प्राण-प्रतिष्ठा कराई। साथ ही कार्रवाई का आश्वासन भी दिया। इसके बाद जाकर गुस्साए लोग शांत हुए।

रात तक मंदिर परिसर में सब कुछ था ठीक
वाराणसी के सेंट्रल जेल रोड स्थित भीम नगर के लोगों ने बताया कि ये मंदिर आस्था का प्रतीक है। 50 साल से ज्यादा पुराने मंदिर में लगभग सभी पूजा-पाठ करने आते हैं। त्योहारों पर बड़ा आयोजन भी होता है। कल रात तक मंदिर में स्थापित देव प्रतिमाएं पूरी तरह से सही थीं। आज लोग दर्शन-पूजन करने आए तो उन्होंने देखा कि हनुमानजी की मूर्ति, शिवलिंग और त्रिशूल को खंडित कर कर दिया गया था।

अराजक तत्वों पर होगी कठोर कार्रवाई
एडीसीपी ने बताया कि स्थानीय लोगों से सूचना मिली थी कि प्राचीन मंदिर में कुछ अराजक तत्वों ने गलत हरकत की है। सूचना मिलते ही पुलिस यहां आई और नई मूर्तियां मंगवा कर उनकी प्राण प्रतिष्ठा कराया गया है। वहीं घटना के संबंध में अज्ञात अराजक तत्वों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस जल्द ही अराजक तत्वों को चिह्नित कर उनके खिलाफ कठोर कार्रवाई करेगी।

यह भी पढ़ें: नोएडा की सोसायटी में अजीबोगरीब फरमान, ईमेल कर बैचलर्स और छात्र- छात्राओं को 31 तक फ्लैट खाली करने को कहा फ्लैट

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular