Sunday, May 19, 2024
HomeLoksabha Election 2024Karan Bhushan Singh के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज, बीजेपी...

Karan Bhushan Singh के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज, बीजेपी ने कैसरगंज से बनाया है उम्मीदवार

Karan Bhushan Singh के खिलाफ आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज, बीजेपी ने कैसरगंज से बनाया है उम्मीदवार

India News UP (इंडिया न्यूज़), Karan Bhushan Singh: आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन के आरोप में कैसरगंज से भाजपा उम्मीदवार और प्रमुख राजनेता बृजभूषण शरण सिंह के बेटे करण भूषण सिंह के खिलाफ तरबागंज पुलिस स्टेशन में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

क्यों हुई प्राथमिकी दर्ज?

तरबगंज के थाना प्रभारी सुमित कुमार ने अपनी प्राथमिकी में कहा है कि करण भूषण सिंह के नेतृत्व में बिना अनुमति के काफिला आदर्श आचार संहिता के मानदंडों का उल्लंघन कर रहा था। शनिवार को बेलसर बाजार में करण भूषण सिंह के काफिले के साथ चल रहे समर्थकों ने जमकर आतिशबाजी की और बिना अनुमति के एक रैली आयोजित की, जिससे अराजकता और व्यवधान पैदा हो रहा था।

- Advertisement -

जांच के बाद और जिला मजिस्ट्रेट के निर्देश के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। जिला निर्वाचन अधिकारी नेहा शर्मा ने आचार संहिता के उल्लंघन और अनधिकृत जुलूस को गंभीरता से लिया है। SHO कुमार ने उल्लेख किया कि करण और अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ आईपीसी 188 (निषेधाज्ञा आदेशों का उल्लंघन) और 171 एच (चुनाव के संबंध में अवैध भुगतान) की धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

बृजभूषण शरण सिंह का क्यों कटा था टिकट?

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने मई में होने वाले आगामी लोकसभा चुनाव में भारतीय कुश्ती महासंघ (डब्ल्यूएफआई) के पूर्व प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह के बेटे करण भूषण सिंह को उत्तर प्रदेश की कैसरगंज सीट से अपना उम्मीदवार बनाया था। यह निर्णय इसलिए लिया गया क्योंकि पूर्व में तीन बार कैसरगंज का प्रतिनिधित्व कर चुके बृजभूषण सिंह का नाम इस बार पार्टी के टिकट से काट दिया गया है।

बृज भूषण सिंह का बहिष्कार उनके खिलाफ लगाए गए यौन उत्पीड़न के आरोपों के बाद किया गया है। खासकर महिला पहलवानों द्वारा, जिसके कारण व्यापक विरोध हुआथा। जिसमें साक्षी मलिक, बजरंग पूनिया और विनेश फोगट जैसे प्रमुख एथलीट भी शामिल थे। कैसरगंज में पांचवें चरण में 20 मई को मतदान होगा।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular