Sunday, May 19, 2024
HomeLoksabha Election 2024Lok Sabha Election: "राहुल रायबरेली से चुनाव लड़ेंगे ताकि यूपी के वोटरों...

Lok Sabha Election: “राहुल रायबरेली से चुनाव लड़ेंगे ताकि यूपी के वोटरों को संदेश जाए कि कांग्रेस उनके साथ है”- शशी थरूर

Lok Sabha Election: "राहुल रायबरेली से चुनाव लड़ेंगे ताकि यूपी के वोटरों को संदेश जाए कि कांग्रेस उनके साथ है"- शशी थरूर

- Advertisement -

 India News UP (इंडिया न्यूज़), Lok Sabha Election: राहुल गांधी को यूपी के रायबरेली से चुनाव लड़ने को लेकर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने सोमवार, 6 मई को कई खुलासे किए हैं। उन्होंने कहा, राहुल गांधी ने 2019 में वायनाड में रिकॉर्ड अंतर से जीत हासिल की। ​​वह इस बार भी रिकॉर्ड अंतर से जीतेंगे। हालाँकि, वह उत्तर प्रदेश के नागरिकों को यह संदेश देने के लिए रायबरेली से चुनाव लड़ रहे हैं कि कांग्रेस उनके साथ है। ”

यूपी के मतदाता अकेले न रह जाएं- शशि थरूर

उन्होंने कहा कि 1952 के बाद से कांग्रेस ने सबसे अधिक बार यह सीट जीती है। उन्होंने कहा कि इस निर्वाचन क्षेत्र से भावनाएं जुड़ी हुई हैं। “रायबरेली की मौजूदा सांसद सोनिया गांधी अब राज्यसभा सदस्य हैं और उनकी अनुपस्थिति में यह सुनिश्चित करना पार्टी की जिम्मेदारी थी कि मतदाता अकेले न रह जाएं। इस प्रकार, गांधी परिवार के सदस्य के रूप में राहुल गांधी इस सीट से चुनाव लड़ रहे हैं।”

थरूर ने कहा कि गठबंधन सरकार ने हाल के दिनों में एकल पार्टी सरकार की तुलना में बेहतर प्रदर्शन किया है, इसलिए INDIA गठबंधन एक अच्छी सरकार होगी। “उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना और शरद पवार के नेतृत्व वाली राकांपा के राजनीतिक दलों में विभाजन के कारण उनके प्रति सहानुभूति है। थरूर ने कहा, इससे गठबंधन को फायदा होगा और महाराष्ट्र में अधिकतम सीटें जीतने में मदद मिलेगी।

Also Read- UP News: गिरफ्तार करने गई पुलिस टीम को बंधक बनाकर पीटा, पैसे चोरी का लगाया आरोप

संविधान बदल रही है भाजपा- शशि थरूर

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा संविधान बदल रही है और अगर वह दोबारा सत्ता में आई तो लोकतंत्र को खतरा है। कांग्रेस नेता ने कहा, “अगर नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बीजेपी तीसरी बार चुनाव जीतती है, तो भविष्य में कोई लोकतंत्र नहीं बचेगा।” उन्होंने कहा कि अगर भाजपा सत्ता में आई तो सभी के लिए समान अवसर का भारत का मूल विचार नष्ट हो जाएगा क्योंकि समाज में भय का माहौल है।

Also Read- BHU PG Admission 2024: बीएचयू के पीजी प्रोग्राम के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, जानें कैसे कर सकते हैं अप्लाई

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular