Sunday, May 19, 2024
HomeLoksabha Election 2024UP Lok Sabha Election: "मोदी और योगी के बच्चे नहीं हैं, हम...

UP Lok Sabha Election: “मोदी और योगी के बच्चे नहीं हैं, हम आपके बच्चों के लिए काम कर रहे है”- पीएम मोदी

UP Lok Sabha Election: "मोदी और योगी के बच्चे नहीं हैं, हम आपके बच्चों के लिए काम कर रहे है"- पीएम मोदी

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़), UP Lok Sabha Election: प्रधानमंत्री ने रविवार को समाजवादी पार्टी और कांग्रेस की “वंशवादी राजनीति” पर हमला बोलते हुए कहा कि विपक्षी गठबंधन के साथी केवल अपने परिवारों को लाभ पहुंचाने के लिए काम करते हैं। वह ( पीएम मोदी) देश की अगली पीढ़ियों के लिए बेहतर भविष्य का निर्माण कर रहे हैं।

उन्होंने अपना और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का जिक्र करते हुए कहा, “हमारे बच्चे नहीं हैं। हम आपके बच्चों के लिए काम कर रहे हैं.” प्रधानमंत्री यहां समाजवादी पार्टी (सपा) के संस्थापक मुलायम सिंह यादव के गृह जिले में एक लोकसभा चुनाव रैली को संबोधित कर रहे थे। प्रधान मंत्री ने यह भी कहा कि वह यह सुनिश्चित करने के लिए नींव रख रहे हैं कि भारत अगले 1,000 वर्षों तक एक शक्तिशाली राष्ट्र बना रहे।

उनके ”इरादे भी अच्छे नहीं” हैं- MP

उन्होंने कहा, “मोदी ऐसा इसलिए कर रहे हैं क्योंकि मोदी रहें या न रहें, देश हमेशा रहेगा और ये सपा-कांग्रेस वाले क्या कर रहे हैं? वे अपने भविष्य और अपने बच्चों के भविष्य के लिए चुनाव लड़ रहे हैं।” प्रधानमंत्री ने यह भी कहा कि सपा और कांग्रेस दोनों के नारे ”झूठ” हैं और उनके ”इरादे भी अच्छे नहीं” हैं। उन्होंने आरोप लगाया, ”वे केवल अपने परिवार और अपने वोट बैंक को फायदा पहुंचाने के लिए काम करते हैं।”

प्रधानमंत्री ने आरोप लगाया, ”अब वे हमारे लोकतंत्र और हमारे संविधान के बारे में झूठ फैलाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं क्योंकि पीएम मोदी ने उनके वोट बैंक के तुष्टीकरण को उजागर कर दिया है।” सपा और कांग्रेस, दोनों विपक्षी इंडिया गुट के सदस्य, उत्तर प्रदेश में सहयोगी के रूप में चुनाव लड़ रहे हैं।

मोदी ने जो विरासत बनाई है, वह सभी के लिए

दोनों पार्टियों पर हमला तेज करते हुए पीएम मोदी ने कहा, ”इन वंशवादी लोगों की विरासत क्या है…कारें, बंगले, राजनीतिक प्रभाव. कोई मैनपुरी, कन्नौज और इटावा को अपनी जागीर मानता है तो कोई अमेठी और रायबरेली को अपनी जागीर मानता है।” उन्होंने आगे कहा, मोदी ने जो विरासत बनाई है, वह सभी के लिए है। मैं चाहता हूं कि 2047 में आपका बेटा और बेटी भी प्रधानमंत्री या मुख्यमंत्री बन सकें। इस ‘चायवाले’ ने उस बुरी परंपरा को तोड़ दिया है कि केवल शाही परिवारों के उत्तराधिकारी ही पीएम और सीएम बन सकता है।”
SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular