Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशप्रतापगढ़: फेरों से चंद घंटे पहले अपंग हुई दुल्हन, स्ट्रेचर पर दूल्हे...

प्रतापगढ़: फेरों से चंद घंटे पहले अपंग हुई दुल्हन, स्ट्रेचर पर दूल्हे ने भरी मांग !

पूरा मामला प्रतापगढ़ के कुंडा इलाके का है। यहां पर आरती मौर्य की शादी नजदीक के ही गांव में तय हुई थी। शादी के ही दिन दुल्हन सीढ़ियों से गिर गई।

- Advertisement -

डेस्क: प्रदेश के प्रतापगढ़ की प्रेम कहानी इन दिनों इंटरनेट की दुनिया में सुर्खियां बटोर रही है। आरती और अवधेश की इस कहानी ने कई लोगों की आंखों को नम कर के रखा है। दोनों की शादी विगत 8 दिसंबर की रात होने को थी लेकिन होनी को कुछ और मंजूर था। दोनों की शादी की तैयारियों में पूरा परिवार लगा था। इसी बीच शादी के ही दिन दुल्हन बनने वाली आरती घर की सीढ़ियों से गिर गई। अस्पताल जाने पर डॉक्टरों ने कहा कि आरती अपंग हो गई है। इसको सुनने के बाद परिवार वालों को लगा कि अवधेश शादी तोड़ देगा। लेकिन लड़के ने जो किया, उसकी हर तरफ तारीफ हो रही है।

शादी के दिन ही अपंग हुई दुल्हन

जानकारी हो कि पूरा मामला प्रतापगढ़ के कुंडा इलाके का है। यहां पर आरती मौर्य की शादी नजदीक के ही गांव में तय हुई थी। शादी के ही दिन दुल्हन सीढ़ियों से गिर गई। जब उसे अस्पताल ले जाया गया तो चिकित्सकों ने कहा कि उसकी रीढ़ की हड्डी पूरी तरह टूट गई। कमर और पैर समेत शरीर के दूसरे हिस्सों में भी चोट आई है। आरती अपंग हो गई है। डॉक्टरों का कहना था कि वो कई महीनों तक उठ भी नहीं पाएगी। लड़की के घर वालों को लगा कि दुल्हा शादी तोड़ देगा। लेकिन अवधेश ने फैसला किया वो आरती से ही शादी करेगा। हालांकि परिवार वालों ने कहा कि वो आरती की छोटी बहन से शादी कर ले।

ऑक्सीजन सपोर्ट पर दुल्हन की भरी मांग

जिस वक्त आरती अस्पताल में ऑक्सीजन सपोर्ट पर थी, उसी दौरान अवधेश नें उसे अस्पताल के बेड पर ही उसकी मांग में सिंदूर डालकर उसे जीवन साथी बनाना चाहता था। लेकिन डॉक्टरों की टीम ने ऐसा करने से मना किया। हालांकि दुल्हे की जिद के बाद आरती को एंबुलेंस से वापस घर लाया गया। आरती को स्ट्रेचर पर लिटाकर ही शादी की रस्में पूरी की गईं।जिसके बाद शादी हुई। शादी अगले दिन आरती का ऑपरेशन होना था, अवधेश ने बतौर पति सारा कर्तव्य निभाया। ये पूरा मामला सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

यह भी पढ़ें- Raju Pal murder case: गवाह उमेश पाल को घर में घुसकर बदमाशों ने मारी गोली, मौत

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular