Sunday, May 19, 2024
HomeCrime NewsUP Crime: शादी का झांसा देकर एक युवक से की लाखो रुपये...

UP Crime: शादी का झांसा देकर एक युवक से की लाखो रुपये की ठगी, शादी के लिए हाँ करना पड़ा महँगा

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़), UP Crime: उत्तरप्रदेश के कानपुर में शादी का झांसा देकर युवक के साथ लाखों रुपये की ठगी का मामला सामने आया है। पीड़ित ने मामले की शिकायत पुलिस को दी है। केस दर्ज कर पुलिस आगे की कारवाई में जुट गई है।

क्या है पूरा मामला

यूपी के कानपुर से एक चालाक दूल्हन की ऐसी कहानी सामने आई है , जिसे सुनकर हर कोई हैरान हो रहा है। एक मर्रिज ब्यूरो ने व्यक्ति से शादी के नाम पर लाखो की ठगी की है। जिस महिला से युवक की शादी हुई , थोड़े देर बाद वही महिला शौचालय जाने के बहाने सारे जेवर लेकर फरार हो गई। अब पीड़ित ने पुलिस से न्याय की मांग की है। झांसी की निवासी खलक सिंह के फ़ोन पर कॉल आया था , कॉल पर एक लड़की थी , उसने कहा मैं पलक मैरिज ब्यूरो से बोल रही हूँ , क्या आप अविवाहित है। तो हम आपकी शादी करा सकते है यदि आप शादी करना चाहते है तो आपको पहले हमारे ब्यूरो में रेजिस्टरट्रेशन कराना होगा। खलक सिंह ने 2500 रुपये देकर ऑनलाइन पेमेंट से रजिस्ट्रेशन करा लिया।

ALSO READ: सड़क पर पड़ी ऐसी 7 चीजों से दूर रहें, वरना हो जाएंगे बर्बाद

मेरिज ब्यूरो ने की 1 लाख 10 हज़ार रुपये की मांग

पीड़ित ख़लक सिंह को रजिस्ट्रेशन के बाद एक और कॉल आई, ये कहते हुए की आपके लिए लड़की मिल गई है। अगर शादी करनी है तो 1 लाख 10 हज़ार रुपये जमा कराने होंगे। खलक सिंह ने उनकी बातों पर यकीन करके पैसे जमा करा दिए। पैसे मिलने के बाद उस बताया गया शादी तय हुई है वो एक तालकशुदा है और उसका एक बच्चा भी है, फिर भी वो शादी के लिए तैयार हो गया। पीड़ित ने आगे की जानकारी दते हुए बताया की 10 अप्रैल को बरहदेवी मंदिर में लड़की से मर्रिज ब्यूरो के लोगो ने शादी कराई उसका नाम प्रिया वर्मा था।

जिसके बाद युवक ने दुल्हन को मंगलसूत्र ,पायल , झुमके और कई अन्य जेवर दिए। शादी होने के बाद दुल्हन वाशरूम का बहाना करके काफी देर तक नहीं
आई और साथ ही ब्यूरो के लोग भी इधर उधर हो गए, और वहाँ से निकल गए। तब खलक सिंह को एहसास हुआ की उसके साथ ठगी हो गई है। बुधवार को पीड़ित डीएसपी साउथ के कार्यालय पहुंचा और शिकायत दर्ज कराई। पुलिस आगे की जांच कर रही है।

ALSO READ:Kaisarganj LokSabha Seat: कैसरगंज लोकसभा सीट से बृजभूषण के बेटे लड़ सकते है चुनाव, 4 सेट लिया नामांकन पत्र

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular