Sunday, July 7, 2024
HomeKaam Ki BaatWEATHER NEWS TODAY: मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार आज यूपी के...

WEATHER NEWS TODAY: मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार आज यूपी के कुछ शहरों में बारिश की संभावना

- Advertisement -

WEATHER NEWS TODAY: उत्तर प्रदेश में ठंड के साथ ही शीतलहर का टाइम भी चल रहा है। भारतीय मौसम विभाग ने जानकारी दी है कि 12 – 13 जनवरी को पंजाब हरियाणा के साथ साथ पश्चिमी यूपी में भी हल्की बारिश होने की सम्भावन है। वही बारिश से ठंड और बढ़ने की संभावना जताई जा रही है। मौसम विभाग ने बृहस्पतिवार को यूपी के 25 जिलों में शीतलहर और घने कोहरे को लेकर येलो अलर्ट जारी किया है। जिसके बाद ठण्ड बढ़ने कि उम्मीद जताई जा रही है।

उत्तर प्रदेश के इन 25 जिलों में येलो अलर्ट जारी

येलो अलर्ट शहरो का नाम क्रमशः है , आजमगढ़, मऊ, बलिया, देवरिया, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, हरदोई, गोरखपुर, संत कबीर नगर, बस्ती, कुशीनगर, महाराजगंज, सिद्धार्थ नगर, गोंडा, बलरामपुर, बाराबंकी, अयोध्या, अंबेडकर नगर, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर समेत आसपास के इलाके में भी ठण्ड बढ़ने कि सम्भावना जताई जा रही है।

हवाई यात्राओं पर भी पड़ेगा असर

विभाग के ओर से यूपी के जिन 25 जिलों में अलर्ट जारी किया गया है, वहां कुछ खास अपील की गई है। घने कोहरा में गाड़ी धीमे चलाने के साथ ही फॉग लाइट का इस्तेमाल करने को कहा गया है। विभाग ने जानकारी देते हुए कहा है उन इलाकों में विजिबिलिटी कम रहने के कारण एयरपोर्ट पर भी इसका असर पड़ेगा। आपको बता दे, ठंड के साथ ही शीतलहर को देखते हुए वाराणसी, बलिया, गाजियाबाद समेत राज्य के कई जिलों के स्कूलों में छुट्टी कर दी गयी है।

प्रदेश कि राजधानी लखनऊ में ऑनलाइन क्लास कराने का आदेश

जबकि प्रदेश कि राजधानी लखनऊ में कक्षा 9 से 12 तक जिन स्कूलो में प्री बोर्ड या प्रायोगिक परीक्षा नहीं हो रही है। उस स्कूलो में 14 जनवरी तक ऑनलाइन पढ़ाई कराने का आदेश दिया गया है। अगर स्कूल में ऑनलाइन पढ़ाई की व्यवस्था नहीं हो पति है तो अवकाश कर दिया जायेगा। ठण्ड कि वजह से आम गरीब लोगो को बहुत परेशानी का सामना करना पद रह हैं। सरकार ने भी अपील कि है कि 60 वर्ष से अधिक उम्र के लोग बीना काम के बाहर न निकले।

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular