Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशAcharya Paramhans Contest in Assembly Election: यूपी चुनाव में उतरे अयोध्या के...

Acharya Paramhans Contest in Assembly Election: यूपी चुनाव में उतरे अयोध्या के आचार्य परम हंस दास, निर्दलीय चुनाव लड़ने का किया ऐलान

- Advertisement -

Acharya Paramhans Contest in Assembly Election

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:
Acharya Paramhans Contest in Assembly Election: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 (Uttar Pradesh Assembly Election 2022) दिन पर दिन मजेदार होता जा रहा है। पहले चरण के चुनाव में अब कुछ ही दिन बाकी हैं। यूपी विधानसभा चुनाव में अब अयोध्या के संत परमहंस दास (Sant Paramhans Das) ने अयोध्या विधानसभा सीट से चुनावी ठोकने का फैसला किया है। अयोध्या में राम घाट स्थित तपस्वी जी की छावनी के महंत जगतगुरु आचार्य परमहंस दास ने मतदाता दिवस के अवसर पर तपस्वी छावनी में हवन पूजन कर साधु-संतो को मतदान का संकल्प दिलाया।

JDU Announced Candidates for 20 Seats: यूपी विधानसभा चुनाव में उतरी JDU, 20 सीटों पर जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

इसके बाद उन्होंने विधानसभा चुनाव में उतरने की घोषणा कर दी। संत परमहंस दास ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) को अयोध्या से समुचित प्रत्याशी नहीं मिल पा रहा है, ऐसे में वह अयोध्या से चुनाव लड़ेंगे और संत समाज के उत्थान के लिए काम करेंगे।

संतों को दिलवाएंगे सैलरी

आचार्य ने आगे कहा कि मौलवियों को सैलरी दी जा सकती है तो अयोध्या में संत समाज के लिए भी 40,000 रुपए की तनख्वाह दिलवाएंगे। मठ, मंदिरों की बिजली पानी भी मुफ्त होगी। अगर भाजपा अयोध्या से टिकट देती है तो चुनाव लडूंगा और अगर बीजेपी अयोध्या से टिकट नहीं देती तो निर्दलीय चुनाव लडूंगा। क्योंकि भगवान राम की नगरी में यहां का प्रतिनिधित्व संत समाज ही करेगा।

मठ-मंदिरो में बिजली और पानी फ्री

जगतगुरु आचार्य ने अपने बयान में आगे कहा कि बीजेपी को अयोध्या से उचित जनप्रतिनिधि नहीं मिल पा रहा है इसलिए अयोध्या से मैं चुनाव लड़ूंगा। मठ मंदिर और साधु-संतों के शहर का जनप्रतिनिधि संत ही होना चाहिए। मठ-मंदिरों की बिजली और पानी फ्री होना चाहिए। अयोध्या के साधु संत भिक्षा मांग करके मठ मंदिर का संचालन कर रहे हैं। संत समाज को जो सम्मान मिलना चाहिए वह तभी मिल पाएगा जब उनका जनप्रतिनिधि संत समाज के बीच का हो। अगर भाजपा टिकट देती है तो उसके सिंबल पर चुनाव लडूंगा और अगर भाजपा मुझे टिकट नहीं देती तो निर्दलीय चुनाव लड़ूंगा, लेकिन मैं बीजेपी से टिकट मांगने नहीं जाऊंगा।

Also Read : Samajwadi Party Release 2nd List of Candidate: यूपी विधानसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी ने जारी की 159 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, जेल में बंद आजम खान का नाम भी लिस्ट में शामिल

Connect With Us : Twitter Facebook

SHARE
Vaibhav Shukla
Vaibhav Shuklahttps://barista168.com/
Sub-Editor @ India News, Everything seems impossible until it's done.
RELATED ARTICLES

Most Popular