Sunday, July 7, 2024
HomeLatest NewsAdani Power Plant: केन्द्रीय पर्यावरण राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने किया गोड्डा...

Adani Power Plant: केन्द्रीय पर्यावरण राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने किया गोड्डा अदाणी पावर प्लांट का दौरा

- Advertisement -

India News ( इंडिया न्यूज ) Adani Power Plant: केंद्रीय पर्यावरण, वन एवं जलवायु राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे अपने विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम के लिए शुक्रवार को साढ़े बारह बजे गोड्डा स्थित अदाणी पावर प्लांट पहुंचे। जहां स्टेशन हेड रमेश झा एवं ओ एंड एम हेड प्रसून चक्रवर्ती ने पुष्पगुच्छ देकर उनका स्वागत किया। पावर प्लांट के एडमिन बिल्डिंग में उन्होंने अदानी पावर प्लांट और ललमटिया कोल फील्ड के वरीय पदाधिकारियों के साथ पर्यावरणीय संबंधी मुद्दों पर बैठक करके, पावर प्लांट में किए गए पर्यावरण प्रबंधन का उन्होंने जायजा लिया।

बैठक में कई लोग रहे मौजूद

बैठक में उप वनमहानिदेशक (एकीकृत क्षेत्रीय कार्यालय, राँची) के प्रतिनिधि, केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के रीजनल डायरेक्टर के के विश्वास, प्रभागीय वन पदाधिकारी संजय कुमार, एसडीओ गोड्डा बैजनाथ उरांव, सीओ गोड्डा के अलावा गोड्डा विधायक अमित मंडल, भाजपा जिलाध्यक्ष राजीव मेहता व महागामा के पूर्व विधायक अशोक भगत व अदाणी पावर के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।

बैठक में दी गई जानकारी

इस दौरान पावर प्लांट के अधिकारी ने पावर प्लांट परिसर में पर्यावरण प्रबंधन के लिए लगाए गए उच्च तकनीक के संयंत्रों की जानकरी दी। साथ ही उन्हें सुरक्षा से संबंधित नियमों और सीएसआर के कामों के बारे में भी जानकारी दी। केंद्रिय मंत्री ने क्षेत्रीय पर्यावरण नियंत्रण बोर्ड के अधिकारी राजीव सिन्हा से पावर प्लांट के प्रबंधन के बारे जानकारी ली, जिसपर श्री सिन्हा ने अपनी संतुष्टि जताई। केन्द्रीय मंत्री ने बैठक के दौरान पावर प्लांट परिसर समेत पूरे गोड्डा के पर्यावरण संरक्षण को लेकर और अधिक वृक्षारोपण का सुझाव भी दिया।

अश्विनी कुमार चौबे ने वृक्षारोपण भी किया

श्री चौबे ने ललमटिया कोल फील्ड के महाप्रबंधक अरुपनंदा नायक और ओम प्रकाश चौबे से भी कोल फिल्ड के पर्यावरण नियंत्रण से लेकर अन्य कई मुद्दों पर चर्चा की. श्री चौबे प्लांट परिसर में तकरीबन एक घंटा रुके. उन्होंने प्लांट परिसर में वृक्षारोपण भी किया और पर्यावरण संरक्षण के लिए अधिक से अधिक पेड़ लगाने का संदेश दिया.

Also Read:Branded Clothes: 100 रुपए भी नहीं आपके ब्रैंडिड कपड़ों की कीमत! जानें कहां

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular