Monday, July 8, 2024
Homeउत्तर प्रदेशAdipurush controversy: हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में पीआईएल दाखिल, टीजर और फिल्म...

Adipurush controversy: हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में पीआईएल दाखिल, टीजर और फिल्म रिलीज पर रोक लगाने की मांग

- Advertisement -

इंडिया न्यूज यूपी/यूके, लखनऊ: आदिपुरुष फिल्म को लेकर हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में पीआईएल दाखिल कर दी गई है। टीजर और फिल्म पर रोक लगाने की मांग को लेकर ये पीआईएल दाखिल की गई है। फिल्म में सिनेमेटोग्राफी एक्ट के उल्लंघन औऱ हिन्दू भावनाओं को आहत करने का आरोप लगाया गया है। बता दें कि 12 जनवरी 2023 को आदिपुरुष रिलीज होनी है।

दिल्ली हाईकोर्ट में दाखिल हो चुकी है पीआईएल
साथ ही हिंदू सेना ने प्रभास की फिल्म ‘आदिपुरुष’ के खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में पीआईएल दाखिल की चुकी है। इस पीआईएल में मांग की गई है कि मेकर्स इस मूवी से आपत्तिजनक कंटेंट को हटाएं जाए। इस शिकायत में ये भी लिखा गया है कि ‘आदिपुरुष’ के टीज़र ने हिंदू कम्युनिटी के लोगों की भावनाएं आहत की है इसलिए इसपर जल्द एक्शन लिया जाए।

जौनपुर में प्रभास, सैफ अली खान समेत पांच लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज
जौनपुर में न्यायिक मजिस्ट्रेट आशुतोष सिंह ने अधिवक्ता हिमांशु श्रीवास्तव की शिकायत पर फिल्म ‘आदिपुरुष’ के निर्माता ओम राउत, प्रभास, सैफ अली खान समेत पांच लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज की थी। कोर्ट ने शिकायत के बयान के लिए 27 अक्टूबर तारीख मुकर्रर की है। कहा जा रहा है कि फिल्म के ट्रेलर में भगवान राम, सीता, हनुमान जी और रावण का अशोभनीय चित्रण किया गया है। धार्मिक भावनाओं को  ठेस पहुंचाई गई है।

यह भी पढ़ें- Meerut News: दस करोड़ का भैंसा, सेल्फी लेने की मची होड़ – India News (indianewsup.com)

Connect Us Facebook | Twitter

 

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular