Thursday, July 4, 2024
Homeउत्तर प्रदेशAfzal Ansari: गैंगस्टर एक्ट में सजा के खिलाफ अफजाल अंसारी की अपील...

Afzal Ansari: गैंगस्टर एक्ट में सजा के खिलाफ अफजाल अंसारी की अपील पर आज होगी सुनवाई, जानिए खबर

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़),Afzal Ansari: गाजीपुर के सांसद अफजाल अंसारी की आज इलाहाबाद हाईकोर्ट में गैंगस्टर एक्ट के तहत विशेष अदालत गाजीपुर से मिली चार साल कैद व एक लाख रुपये जुर्माने के खिलाफ दाखिल अपील पर आज सुनवाई होगी। याची के अधिवक्ता उपेंद्र उपाध्याय ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट ने अपील की जल्द सुनवाई का आदेश दिया है और कहा है कि 30 जून तक सुनवाई कर ली जाए। जिससे यमूर्ति संजय कुमार सिंह ने ये निर्देश दिया है।

ये है मामला

गौरतलब है कि भाजपा विधायक कृष्णानंद राय हत्याकांड को लेकर अफजाल अंसारी के खिलाफ गाजीपुर के मोहम्मदाबाद थाने में गैंगस्टर एक्ट का केस दर्ज किया गया था। अफजाल अंसारी को विशेष अदालत ने इस मामले में दोषी करार देते हुए सजा सुनाई है। जिसके खिलाफ अपील दाखिल की गई है।

सजा पर नहीं लगी रोक

हाईकोर्ट ने अफजाल अंसारी की जमानत मंजूर कर ली थी लेकिन सजा पर रोक नहीं लगाई थी। इस कारण संसद से उनकी सदस्यता समाप्त कर दी गई थी। बाद में सुप्रीम कोर्ट ने सजा पर रोक लगाते हुए अपील जल्द सुने जाने का आदेश दिया।

ALSO READ: Maneka Gandhi Filed Nomination: BJP प्रत्याशी मेनका गांधी ने के सुल्तानपुर से किया नामांकन

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular