Sunday, May 19, 2024
HomeEducationUP Teachers: शिक्षकों को प्रति माह मिलेंगे इंटरनेट के लिए इतने रुपये,...

UP Teachers: शिक्षकों को प्रति माह मिलेंगे इंटरनेट के लिए इतने रुपये, आदेश जारी

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़),UP Teachers: उत्तरप्रदेश के शिक्षकों को मिलेंगे इंटरनेट के लिए प्रति महीने 200 रुपये। स्कूल शिक्षा की महानिदेशक कंचन वर्मा ने बुधवार को इसकी अनुमति दी है और साथ ही आदेश भी जारी किया।

स्कूल के टेबलेट्स में किया जाएगा उपयोग

बेसिक शिक्षा के स्कूलों में शिक्षकों को प्रति महीने मिलेंगे 200 रुपये। इस राशि का उपयोग परिषदीय प्राइमरी स्कूल, अपर प्राइमरी स्कूल एवं कम्पोजिट स्कूल के इलेक्ट्रॉनिक मशीन जैसे टेबलेट्स के लिए इस्तेमाल किया जाएगा। इस राशि से टेबलेट्स का इंटरनेट और सिम कार्ड उपयोग में लाया जा सकेगा। ये राशि उन शिक्षकों को दी जाएगी जिनको टेबलेट दिए गए है। सिम कार्ड इलाके के जगह के हिसाब से ख़रीदे जाएंगे। इस काम के लिए दो महीने की राशि की स्वीकृति कर दी गई है।

ALSO READ: झुलसाएगी गर्मी, UP-दिल्ली वालों का होगा बुरा हाल

यूपी के स्कूलों को दिए गए टैबलेट के इंटरनेट और सिम कार्ड के विवाद को खत्म करने के लिए निदेशालय ने कम्पोजिट ग्रांट से इस राशि की अनुमति दी है। महानिदेशक स्कूल शिक्षा कंचन वर्मा सभी बीएसए से कहा 200 रुपये प्रति महीने के हिसाब से एक टेबलेट के लिए 2400 रुपये और दो टेबलेट के लिए 4800 रुपये खर्च किये जा सकेंगे।

ALSO READ: UP News: 5 साल के बेटे के साथ महिला ने ट्रेन के आगे कूदकर दी जान , ससुराल वालों पर लगे आरोप

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular