Monday, July 8, 2024
Homeउत्तर प्रदेशAfzal Ansari Disqualified: अफजाल अंसारी के सदस्यता जानें के मामले पर बोले...

Afzal Ansari Disqualified: अफजाल अंसारी के सदस्यता जानें के मामले पर बोले डिप्टी सीएम ‘ये एक संविधानिक प्रक्रिया’

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज), Afzal Ansari Disqualified: कल बीएसपी नेता की अफजाल अंसारी की संसद की सदस्यता को समाप्त कर दिया गया था। दरअसल वो 2005 में हुए तत्कालीन बीजेपी विधायक कृष्णानंद राय अपहरण और हत्या मामले में अफजाल अंसारी को गाजीपुर की एमपीएमएलए कोर्ट ने दोषी मान 4 साल की सजा सुनाई है। सजा का ऐलान होने के साथ ही संसद की लोकसभा की सदस्यता को समाप्त कर दिया गया। इसकी जानकारी केंद्रीय सचिवालय ने दी। इस पूरे मामले पर सूबे के डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक का बयान सामने आया है। उन्होंने इसे संविधानिक प्रकिया बताया है।

क्या बोले डिप्टी सीएम

डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने एएनआई से बात करते हुए कहा कि “न्यायालय के निर्णय के तहत विधिक कार्रवाई लोकसभा द्वारा की गई है। ये प्रक्रिया सभी के लिए है। भाजपा के विधायकों ने भी अपनी सदस्यता गवाई है।” डिप्टी सीएम ने आगे कहा कि प्रदेश में कानून का राज स्थापित किया है। प्रदेश में जीरो टॉलरेंस के तौर पर काम किया जा रहा है।

क्या था मामला

29 अप्रैल को मुख्तार अंसारी और उसके भाई अफजाल अंसारी को गाजीपुर की एमपीएमएलए कोर्ट ने सजा सुनाई है। कोर्ट ने मुख्तार को 10 साल की करावास की सजा सुनाई और 5 लाख का जुर्माना लगाया है। वहीं उसके भाई अफजाल को कोर्ट ने 4 साल की सजा सुनाई और 1 लाख का जुर्माना लगाया है। अफजाल अंसारी गाजीपुर से सांसद था। कोर्ट से सजा होने के बाद उसकी सदस्यता को खत्म कर दिया गया।

यह भी पढ़ें- 

Mayawati ने निकाय चुनाव के लिए की जनता से अपील, कही ये बड़ी बात

UP Nikay Chunav: अखिलेश यादव और चंद्रशेखर रावण की संयुक्त प्रेसवार्ता, सहारनपुर में रोड शो कर सपा के पक्ष में मांगा वोट

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular