Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsAfzal Ansari & Mukhtar Ansari: गाजीपुर से बसपा सांसद अफजाल अंसारी और...

Afzal Ansari & Mukhtar Ansari: गाजीपुर से बसपा सांसद अफजाल अंसारी और उनके भाई माफिया मुख्तार अंसारी के भाग्य का फैसला कल,इस मामले में है सुनवाई

- Advertisement -

Afzal Ansari & Mukhtar Ansari: उत्तर प्रदेश(Uttar Pradesh) के गाजीपुर(Ghazipur) से बसपा सांसद अफजाल अंसारी(BSP MP Afzal Ansari) और उनके भाई माफिया मुख्तार अंसारी(Mafia Mukhtar Ansari) के भाग्य पर कल अहम फैसला आएगा। बता दें कि MP-MLA कोर्ट कल यानी 15 अप्रैल को गैंगेस्टर एक्ट में फैसला सुनाएगी। मुख्तार अंसारी पर चंदौली में 1996 कोयला व्यवसायी नंदकिशोर रूंगटा अपहरण व हत्या कांड(Nandkishore Rungta kidnapping and murder case) और कृष्णानंद राय हत्या कांड को जोड़कर गैंग चार्ट बनाया गया था और अफ़ज़ाल अंसारी पर कृष्णानंद राय हत्याकांड(Krishnanand Rai murder case) को लेकर गैंग चार्ट बनाया गया था।

अपहरण कांड में भी माफिया के खिलाफ दर्ज़ है मुकदमा

जनवरी 1997 में एक बार फिर से माफिया मुख्तार अंसारी का नाम सुर्खियों में आया। जब प्रमुख कोयला व्यापारी नन्द किशोर रूंगटा का अपहरण(Kidnapping of businessman Nand Kishore Rungta) फिरौती के लिए कर लिया गया। रूंगटा अपहरण कांड में भी माफिया मुख्तार अंसारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था लेकिन आज तक रूंगटा का पता नहीं चल सका। हालांकि कोयला व्यापारी रूंगटा के हुए अपहरण के मामले की सीबीआई जांच भी हुई लेकिन अपने रसूख और खौफ के चलते माफ़िया मुख्तार अंसारी साफ बरी हो गया।

बीजेपी विधायक कृष्णानन्द राय समेत 7 लोगों की हत्या का भी है आरोप

इसके अलावा 2005 में तत्कालीन बीजेपी विधायक कृष्णानन्द राय की हत्या(Murder of BJP MLA Krishnanand Rai) हुई थी। मुहम्मदाबाद थाना क्षेत्र(Muhammadabad police station area) के बसनिया चट्टी पर हत्याकांड को अंजाम दिया गया था। बता दें कि इस हत्याकांड में बीजेपी विधायक कृष्णानन्द राय समेत 7 लोगों की मौत हुई थी। मामले में सांसद अफजाल अंसारी और माफिया मुख्तार अंसारी(Mafia Mukhtar Ansari) पर 2007 में गैंगेस्टर एक्ट के तहत मामला दर्ज हुआ था। 1 अप्रैल को बहस पूरी हुई थी। अब यानी 15 अप्रैल को फैसले का दिन है। फैसला में क्या निर्णय आएगा ये तो कल ही पता चलेगा।

UP News: सरकारी वकील के घर के अहाते में मिला सात महीनों से लापता युवक का शव

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular