Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsAgniveer Air Force Job: होली धमाका! एयरफोर्स में 12वीं पास के लिए...

Agniveer Air Force Job: होली धमाका! एयरफोर्स में 12वीं पास के लिए अग्निवीर बनने का मौका, सैलरी के साथ मिलेगी ये बेहतरीन सुविधाएं, जल्दी करें आवेदन 

- Advertisement -

Agniveer Air Force Job Recruitment 2023: होली के मौके पर एयरफोर्स में निकली बम्पर भर्तियां। भारतीय वायु सेना (IAF) में Agniveer Air Force भर्ती के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 17 मार्च से शुरू होगी और इसमें आवेदन फॉर्म जमा करने की अंतिम तारीख 31 मार्च तक है। इसकी ऑनलाइन परीक्षा 20 मई से शुरू होगी। जो भी उम्मीदवार अग्निवीर के पदों पर नौकरी करना चाहते हैं। वे अग्निवीर वायु सेना( Agniveer Air Force) की आधिकारिक वेबसाइट agnipathvayu.cdac.in पर जाकर इसके लिए अप्लाई कर सकते हैं। ध्यान रहे जो भी उम्मीदवार इन पदों (Agniveer Air Force Recruitment 2023) के लिए आवेदन कर रहे हैं, वे अविवाहित के साथ ही भारतीय पुरुष और महिला होना चाहिए यानी उनकी नागरिकता भारत की ही होनी चाहिए।

खबर में खास:

  • क्या रखी गई है आयु सीमा (Agniveer Air Force Age Limit)
  • क्या है आवेदन शुल्क?
  • Agniveer Air Force के लिए ये है शैक्षणिक योग्यता

क्या रखी गई है आयु सीमा (Agniveer Air Force Age Limit)

उम्मीदवार जो भी Agniveer के पदों पर आवेदन करना चाहते हैं, उनका जन्म 26 दिसंबर 2002 से 26 जून 2006 के बीच ही होना चाहिए। इसके बाद या इससे पहले वाले कोशिश न ही करें।

क्या है आवेदन शुल्क?

ऑनलाइन परीक्षा के लिए पंजीकरण करते समय उम्मीदवार को आवेदन शुल्क के तौर पर सिर्फ 250 रुपये ही देने होंगे। आवेदन शुल्क का भुगतान पेमेंट गेटवे के माध्यम से डेबिट कार्ड/क्रेडिट कार्ड/इंटरनेट बैंकिंग का उपयोग करके भी किया जा सकता है।

Agniveer Air Force के लिए ये है शैक्षणिक योग्यता

Agniveer उम्मीदवारों को न्यूनतम 50% अंकों के साथ गणित, भौतिकी और अंग्रेजी के साथ कक्षा 12वीं उत्तीर्ण होना चाहिए और अंग्रेजी में 50% अंक होना जरूरी है।
या
उम्मीदवारों को सरकारी मान्यता प्राप्त पॉलिटेक्निक संस्थान से 50% अंकों के साथ इंजीनियरिंग (मैकेनिकल / इलेक्ट्रिकल / इलेक्ट्रॉनिक्स / ऑटोमोबाइल / कंप्यूटर साइंस / इंस्ट्रूमेंटेशन टेक्नोलॉजी / सूचना प्रौद्योगिकी) में तीन साल का डिप्लोमा होना चाहिए।
या फिर
उम्मीदवारों को सरकारी मान्यता प्राप्त पॉलिटेक्निक संस्थान से 50% अंकों के साथ इंजीनियरिंग (मैकेनिकल / इलेक्ट्रिकल / इलेक्ट्रॉनिक्स / ऑटोमोबाइल / कंप्यूटर साइंस / इंस्ट्रूमेंटेशन टेक्नोलॉजी / इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी) में तीन साल का डिप्लोमा होने के साथ अंग्रेजी में 50% अंकों के साथ इंटरमीडिएट/मैट्रिकुलेशन किया हुआ होना चाहिए।

UP News: Yogi सरकार, अब युवाओं को तोहफा देने की कर रही तैयारी , 2 करोड़ युवाओं को रोजगार, वादा पूरा करेंगे मुख्यमंत्री

SHARE
Monu kumar
Monu kumar
मोनू कुमार ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत India Ahead News Channel (इससे पहले ये यूट्यूब पोर्टल Jantalk और mdvlogs का भी हिस्सा रहे हैं) से की। फिलहाल ये अभी हमारे ITV Network (India News) का हिस्सा हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular