Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशआगराAgra: ताजमहल देखने पहुंचा कोविड पॉजिटिव पर्यटक फरार, तलाश जारी 

Agra: ताजमहल देखने पहुंचा कोविड पॉजिटिव पर्यटक फरार, तलाश जारी 

- Advertisement -

Agra

इंडिया न्यूज, आगरा (Uttar Pradesh)। आगरा में प्रशासन की लापरवाही के चलते एक एक कोविड पॉजिटिव पर्यटक फरार हो गया  है। प्रशासन द्वारा अब पर्यटक की तलाश की जा रही है। हालांकि पर्यटक ने भी भी अकोइ निशादेही पीछे नहीं छोड़ी है। पर्यटक अर्जेंटीना से आगरा आया था जहां ताजमहल पर उसका सैंपल कोरोना टेस्ट के लिए लिया गया था।

प्रशासन के द्वारा हुई लापरवाही 
गुरुवार को 30 हजार से ज्यादा सैलानी ताजमहल देखने पहुंचे थे। ऐसे में ताज महल पर उनकी कोरोना जांच भी हुई थी। मगर स्वास्थ्य विभाग के आधिकारिक रिकॉर्ड के अनुसार, आरटी-पीसीआर परीक्षण के लिए पर्यटकों के सैम्पल्स भेजने में 24 घंटे की देरी हो गई थी। ताज महल के पश्चिमी द्वार पर स्क्रीनिंग के दौरान उनके टेस्ट सैम्पल्स लिए गए थे। प्रशासन के द्वारा हुई लापरवाही के कारण, सैम्पल्स एकत्र करने के दो दिन बाद बुधवार को उनकी रिपोर्ट आई। रिपोर्ट में पुष्टि हुई कि उनमें से एक सैंपल कोरोना पॉजिटिव है। यह सैंपल 26 दिसंबर को ताजमहल पहुंचने वाले अर्जेंटीना के एक पर्यटक का है।

रिपोर्ट आने से पहले ही हुआ फरार 
26 दिसंबर को ताजमहल पहुंचने वाला अर्जेंटीना का एक पर्यटक कोविड-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद लापता हो गया है। ऐसे में आगरा जिले के मुख्य चिकित्सा अधिकारी (सीएमओ) डॉ अरुण कुमार श्रीवास्तव ने  कहा, “अर्जेंटीना से आया पर्यटक, जो कोविद पॉजिटिव पाया गया है, ताजमहल के दक्षिणी द्वार के पास एक होटल में रुका था। लेकिन बुधवार को उसकी कोविड रिपोर्ट पॉजिटिव आने से पहले ही उसने चेक आउट कर लिया। उसके द्वारा दिए गए फोन नंबर और डिटेल्स दिए थे वह नकली हैं इसलिए अब तक उसका कुछ पता नहीं चल सका है। पर्यटक जानकारी पाने के लिए भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण और हवाई अड्डा प्राधिकरण के साथ भी कांटेक्ट किया गया है। अर्जेंटीना के दूतावास से भी संपर्क किया जा रहा है।”

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular