Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsAgra News : 15 अगस्त के मद्देनजर उत्तर प्रदेश सहित पूरे देश...

Agra News : 15 अगस्त के मद्देनजर उत्तर प्रदेश सहित पूरे देश में हाई अलर्ट जारी, डॉग स्क्वायड टीम को दी जा रही ट्रेनिंग

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Agra News आगरा : Agra News 15 अगस्त के मद्देनजर उत्तर प्रदेश सहित पूरे देश में हाई अलर्ट है । ताज नगरी आगरा भी महत्वपूर्ण शहरों में से एक है ।

स्वतंत्रता दिवस पर कोई अनहोनी ना हो जाए, कोई दहशतगर्द अपने मंसूबों में कामयाब न हो जाए। इसी को ध्यान में रखते हुए एसपी रेलवे आदित्य ने आगरा कैंट रेलवे स्टेशन का सघन निरीक्षण किया।

आगरा कैंट को किया जीआरपी के हवाले

एसपी ने इस दौरान स्कैनर मशीन को भी परखा और जाना। एसपी के निरीक्षण के दौरान डॉग स्क्वाड डिस्पोजल टीम शामिल रहे । एसपी ने निरीक्षण के दौरान कई यात्रियों से भी पूछताछ की और उनका परिचय पत्र लेकर जाना कि कहां से आए हैं और कहां जाना है।

इसी क्रम में आगरा कैंट के ग्वालियर पॉइंट पर एक संदेहास्पद युवक दिखाई दिया। जिससे गंभीरता से पूछताछ कर जीआरपी आगरा कैंट के हवाले कर दिया।

इस दौरान उन्होंने रेलवे ट्रैक पर पहुंचकर अधीनास्थ अधिकारियों से जाना कि रेलवे ट्रैक की किस तरीके से निगरानी की जाती है। चेकिंग के दौरान आरपीएफ की डॉग स्क्वायड टीम द्वारा यात्रियों के सामान की चेकिंग की ।

एसपी आदित्य ने दी जानकारी

एसपी आदित्य ने बताया कि जीआरपी और आरपीएफ द्वारा संयुक्त रूप से सभी रेलवे स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया, एंट्री पॉइंट पर सेकंड चेकिंग की जा रही है।

अगर कोई हथियारों के साथ मिलता है या कोई संदिग्ध व्यक्ति दिखाई देता है तो उसके खिलाफ तत्काल कार्रवाई की जा रही है।

एसपी ने कहा कि यात्रियों को सुरक्षित माहौल देने के लिए यह सघन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है । इस चेकिंग अभियान में चौकी इंचार्ज, प्रभारी निरीक्षक, सीओ आदि शामिल हैं।

Also Read –  राज्य पर बढ़ते कर्ज पर सरकार सख्त, अधिकारियों को दिए फिजूल खर्ची पर सख्त निर्देश

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular