Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsAgra News : बाल किशोर गृह में हैवानियत की हदें पार, लड़की...

Agra News : बाल किशोर गृह में हैवानियत की हदें पार, लड़की का हाथ और पैर बांध किया प्रताड़ित, वीडियो वायरल

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़) Agra News आगरा : आगरा (Agra News) के एक किशोर गृह के चौंकाने वाले सीसीटीवी फुटेज वायरल हो रहा है। जिसमे बच्चों की सुरक्षा और सुधार का काम करने वाला एक सरकारी अधिकारी एक लड़की को बेरहमी से पीटते देखा गया।

इस वीडियो में घर में बच्चों की सुरक्षा पर गंभीर सवाल उठाने वाले एक अन्य वीडियो में एक लड़की अपने हाथ और पैर बंधे हुए दिखाई दे रही है।

क्या है पहला मामला

कुछ दिन पहले ही बाल सुधार गृह के एक बच्चे ने जान देने कोशिश की थी। जिसके बाद गृह की अधीक्षक पूनम पाल को निलंबित कर उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था।

पहला वीडियो, जो सोमवार को सामने आया, एक कमरे का है। जहां एक लड़की एक खाट पर लेटी हुई है और छह अन्य किशोर बंदी तीन खाटों पर आराम कर रहे हैं जो एक साथ रखे गए हैं। पाल को कमरे में घुसते और लड़की को बेरहमी से पीटते, दूसरे बच्चों को डांटते और उसे थप्पड़ मारते हुए देखा जाता है। जबकि वही, दूसरा कर्मचारी चुप चाप यह सब देख रहा है।

आगरा मंडल की आयुक्त ने दी जानकारी

मंगलवार को इससे भी ज्यादा खतरनाक वीडियो सामने आया। जहाँ एक लड़की, जिसकी उम्र सात साल से अधिक नहीं लगती, अपने हाथ और पैर बंधे हुए बिस्तर के किनारे लेटी हुई दिखाई देती है। वीडियो में वह खुद को उठाने और खुद को मुक्त करने का प्रयास कर रही है, लेकिन फिसल कर गिर जा रही है।

आगरा मंडल की आयुक्त रितु माहेश्वरी ने कहा, “घर की अधीक्षक, पूनम पाल और घटनाओं में शामिल अन्य स्टाफ सदस्यों को निलंबित कर दिया गया है। जिला मजिस्ट्रेट को एक प्राथमिकी दर्ज कर सख्त कार्रवाई करने का आदेश दिया गया है।

बाल अधिकार कार्यकर्ता ने दी जानकारी

बुधवार को आगरा के जिला जज, अपर जिला जज और शेल्टर होम कमेटी के अध्यक्ष ने भी होम का निरीक्षण किया और कई खामियां उजागर कीं। बता दे, किशोरों के कब्जे वाले एक कमरे में बीड़ी और चबाने वाला तंबाकू पाया गया। बंदियों में से एक के पास अनुमति से कहीं अधिक पैसा था और बच्चों को अपर्याप्त भोजन दिया जा रहा है।

बाल अधिकार कार्यकर्ता नरेश पारस ने कहा, “वीडियो से पता चलता है कि बच्चों को सुरक्षित रखने के बजाय उन पर अत्याचार किया जा रहा था। उन्होंने आगे कहा कि पहला वीडियो सामने आने के बाद हमने जिला मजिस्ट्रेट से संपर्क किया था और एफआईआर की मांग की थी, जो दर्ज कर ली गई है।”

Also Read – Congress in UP : कौन संभालेगा? लोकसभा चुनाव 2024 में रायबरेली-अमेठी की कमान, जानें पूरा समीकरण

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular