Sunday, May 19, 2024
HomeLatest NewsAgra News: सरकारी नौकरी के चलते आई शादी में दरार , पति...

Agra News: सरकारी नौकरी के चलते आई शादी में दरार , पति पत्नी पहुंचे परामर्श केंद्र

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़),Agra News: आगरा में पति-पत्नी के बिच का विवाद परिवार परामर्श केंद्र (Family Counseling Center) पहुँच गया। पति -पत्नी के बिच सरकारी नौकरी को लेकर विवाद चल रहा था। पति का आरोप है की पत्नी के सरकारी नौकरी लग जाने के बाद वह बदल गई है, और अपने परिवार का ध्यान नहीं रखती।

यह है पूरा मामला

उत्तरप्रदेश के शहर आगरा से यह अजीब मामला सामने आया है, जहाँ पति पत्नी के बिच के विवाद की वजह सरकारी नौकरी है। सरकारी नौकरी दोनों के रिश्ते बिच दरार डाल रही है। साथ ही दोनों के बिच के झगडे आए दिन बढ़ते जा रहे है। जिसके कारण दोनों का रिश्ता टूटने के रास्ते पर है। पति -पत्नी दोनों की लव मर्रिज हुई थी। पति ने परिवार परामर्श केंद्र में पत्नी के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है की पत्नी सिर्फ अपने मायके वालो का ध्यान रखती है और मेरे परिवार और मेरा उसे कोई ध्यान नहीं रहता।

युवक की पत्नी रेलवे में जॉब करती है। दरअसल पत्नी की जॉब मृतक आश्रित कोटे से लगी थी, पत्नी के पिता सरकारी नौकरी में थे। पिता के मृत्यु के बाद पत्नी को यह जॉब मिली थी। जॉब के साथ उसे अपने माँ और बहनो की भी ज़िम्मेदारी मिली। करीब 6 साल पहले दोनों की लव मर्रिज हुई थी। और वहीं लव मर्रिज टूटने के रस्ते पर है। पति सर्जिकल का काम करता है, वही पत्नी रेलवे में सरकारी नौकरी करती है। जब मामला परिवार परामर्श केंद्र पहुंचा तब, दोनों पक्षों को सुना गया। और उनकी काउंसलिंग की गईं।

ALSO READ: UP Crime: दहेज की मांग न पूरी होने पर नव विवाहिता की गला दबाकर की हत्या, जानिए पूरा मामला

माँ बहन को संभालना मेरा फ़र्ज़ – पत्नी

काउंसलिंग के दौरान पति ने कहा की पत्नी ज़्यादा ध्यान अपनी माँ और बहन के तरफ केंद्रित रखती है। मैं चाहता हुँ की वो मेरे परिवार और मेरे तरफ पूरा ध्यान रखें। वही पत्नी का कहना है की पिता के मृत्यु के बाद पत्नी के ऊपर पुरे घर की ज़िम्मेदारी आ गई है। बहन और माँ का ध्यान रखना भी तो मेरा फ़र्ज़ है, हम दोनों की लव मर्रिज हुई थी। पर अब झगड़े होते है, मैं अपनी माँ-बहनों को कैसे छोड़ सकती हुँ। इस मामले पर परिवार परामर्श केंद्र के काउंसलर अमित गॉड ने बताया की हमने दोनों पक्षों की बात सुनकर काउंसलिंग की है और समझाया है। हमने दोनों पति -पत्नी को अगली तारीख दी है। और अब अगली काउंसलिंग में ही पता चलेगा दोनों कितना समझ पाए है।

ALSO READ: Dimple Yadav: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का आमंत्रण को लेकर डिंपल यादव का दावा, बोली- नहीं मिला था कोई आमंत्रण

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular