Sunday, May 19, 2024
HomeAccident NewsUttarakhand News: चलती ट्रेन से गिरा यात्री!  बाल-बाल बची जान, घटना CCTV में...

Uttarakhand News: चलती ट्रेन से गिरा यात्री!  बाल-बाल बची जान, घटना CCTV में कैद

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़),Uttarakhand News: लक्सर से एक दिल को दहला देने वाला मामला सामने आया है। यहां चलती ट्रेन से गिरा यात्री बाल बाल जान बची। मौके पर मौजूद जीआरपी कांस्टेबल  यात्री को सहकुशल बाहर निकाला। इस घटना में पुलिस लोगों की प्रशंसा कर रही है। इस घटना का पूरा वीडियो सीसीटीवी में कैद हो गया।

ये है पूरा मामला

आपको बता दे अंबाला के पास चल रहे किसान आंदोलन के चलते पंजाब से आने वाली सभी ट्रेनें लेट चल रही है। जिसके चलते जम्मू से सियालदह जाने वाली ट्रेन अपने निर्धारित समय से लगभग 5 घंटे देरी से लक्सर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर चार पर पहुंची। ट्रेन पहुंचने पर ट्रेन में सवार यात्री कुछ खाने पीने की वस्तु लेने के लिए लक्सर रेलवे स्टेशन पर उतरा मगर जैसी वह ट्रेन पर पहुंचा तो ट्रेन स्टेशन से रवाना होने लगी यात्री द्वारा जल्दबाजी में ट्रेन में सवार होने के चक्कर में यात्री ट्रेन से नीचे गिर गया।

ट्रेन के नीचे गिरा यात्री

देखते-देखते जीआरपी की जवान उमा सारी घटना को देख रही थी। तुरंत यात्री को बचाने के लिए पहुंची और उसने यात्री के दोनों हाथ पकड़ लिए मौके पर स्टेशन पर भीड़ जमा हो गई। शोरगुल की आवाज सुनकर लोग इकट्ठा हो गए। ट्रेन में सवार यात्रियों ने ट्रेन की चेन खींच ट्रेन को रोका और यात्री को बाहर निकाल। यात्री को खरोच तक नहीं आई। सभी ने भगवान को शुक्रिया अदा किया साथ ही जीआरपी की कांस्टेबल उमा की सभी ने तारीफ की। जहा यह कहावत सिद्ध होती नजर आई जागो राके साइयां मार सके ना कोई।

जीआरपी थाना प्रभारी संजय शर्मा ने क्या कहा? 

वही इस बाबत लकसर जीआरपी थाना प्रभारी संजय शर्मा ने बताया कि जम्मू से सियालदह की ओर जाने वाली सियालदह एक्सप्रेस लगभग 5 घंटे की देरी से दोपहर के समय लक्सर रेलवे स्टेशन पर पहुंची। जिसमें से एक यात्री खाने पीने का सामान लेने के लिए नीचे उतरा और चलती ट्रेन में चढ़ने लगा। मगर बैलेंस न बनने पर यात्री ट्रेन से नीचे गिर गया।

वही ड्यूटी पर तैनात कांस्टेबल उमा ने समझदारी का परिचय देते हुए यात्री को ट्रेन के नीचे जाने से बचाया और यात्री को सकुशल बाहर निकाला। हालांकि इस बीच में यात्री को कोई चोट खोज तक नहीं आई पुन यात्री को ट्रेन में चढ़ाया गया है और वह अपने गंतव्य पर रवाना हो गया है।

ALSO READ: Dimple Yadav: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का आमंत्रण को लेकर डिंपल यादव का दावा, बोली- नहीं मिला था कोई आमंत्रण

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular