Sunday, May 19, 2024
Homeउत्तराखंडUttarakhand Forest Fire: जंगलों में आग लगाते हुए 7 लोगों को रंगे...

Uttarakhand Forest Fire: जंगलों में आग लगाते हुए 7 लोगों को रंगे हाथ पकड़ा, हुई जेल

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़),Uttarakhand Forest Fire: अलग- अलग वन विभाग इलाकों में आरक्षित वनों में आग लगाने वाले 7 आरोपियों को वन विभाग की टीम ने रंगेहाथ पकड़ा। जिसमें से एर आरोपी नेपाली मूल का मजदूर है। लैंसडौन वन विभाग के कोटद्वार रेंज में पकड़े गए आरोप को जहां जेल भेज दिया गया है वहीं अन्य आरोपियों के खिलाफ भी वन विभाग कर्यवाही कर रही है।

कुल्हाड़ा के जगलों में बुझाई आग  

लैंसडाउन वानिकी प्रभाग के वन अधिकारियों ने एक नेपाली श्रमिक को जंगल में आग लगाते हुए पकड़ लिया और उसे पुलिस को सौंप दिया। तीन अन्य कर्मचारियों ने भी प्रतिवादी के खिलाफ बात की। लैंसडौन वन प्रभाग के जयहरिहाल वन क्षेत्राधिकारी बीडी जोशी ने बताया कि रविवार को कुल्हाड़ा के जगलों में लगी आग बुझाने के बाद वन कर्मी लौट आए।

जंगल में लगाई आग

इसी दौरान कुल्हाड़ मोड़ के पास सड़क किनारे जंगल में किसी ने आग लगा दी। आग लगाते समय वनकर्मियों ने उसके हाथ पकड़ लिए। उनके हाथ में गैस लाइटर भी था. इस बीच, उनके तीन सहयोगी निर्माण स्थल के ठीक आसपास पाइपलाइन पर काम कर रहे थे।

ALSO READ: Dimple Yadav: राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का आमंत्रण को लेकर डिंपल यादव का दावा, बोली- नहीं मिला था कोई आमंत्रण

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत ITV(India News)से की है। ये इंडिया न्यूज़ के साथ पिछले 11 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular