Monday, July 8, 2024
Homeउत्तर प्रदेशAgra: चीन से लौटे मैनेजर के संपर्क में आने वाले 37 लोगों...

Agra: चीन से लौटे मैनेजर के संपर्क में आने वाले 37 लोगों का लिया गया सैंपल, रिपोर्ट का इंतजार

- Advertisement -

Agra

इंडिया न्यूज, आगरा (Uttar Pradesh): उत्तर प्रदेश के आगरा में चीन से लौटे मल्टीनेशनल कंपनी के मैनेजर में कोरोना की पुष्टि होने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने कांट्रैक्ट ट्रेसिंग शुरू कर दी है। कोविड संक्रमित के परिजन और उनके संपर्क में आने वाले 37 लोगों के सैंपल लिए गए हैं। इनकी रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है

स्वास्थ्य विभाग पिछले 1 सप्ताह में विदेश से आने वाले लोगों के बारे में जानकारी जुटाने की बात कह रहा है। इन लोगों का रिकॉर्ड न होने के चलते निगरानी नहीं हो पा रही है। स्वास्थ्य विभाग ने ताजमहल, रेलवे स्टेशन और बस अड्डे पर बाहर से आने वालों की जांच के लिए टीम तैनात कर दी हैं।

निजी लैब की कोरोना की रिपोर्ट पाजीटिव
आगरा के मारुति एस्टेट कालोनी के रहने वाला एक युवक चीन की नेशनल सेंट्रल सिटीज स्थित मल्टीनेशनल कंपनी में मैनेजर हैं। वहां 2020 से काम कर रहे हैं। तब से वो आगरा नहीं आए। 22 दिसंबर को वो चीन से दिल्ली पहुंचे। वहां से उन्होंने टैक्सी से आगरा आ गए। यहां उन्होंने 23 दिसंबर को निजी लैब में कोरोना की जांच कराई। निजी लैब की कोरोना की रिपोर्ट पाजीटिव आई। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम ने सैंपल लेकर मेडिकल कॉलेज में RTPCR जांच कराई गई। कोरोना की पुष्टि होने के बाद हड़कंप मच गया। सैंपल जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए लखनऊ भेजे गए हैं।

37 लोगों के लिए गए सैंपल
कोरोना की पुष्टि होने के बाद स्वास्थ्य विभाग की रैपिड रेस्पोंस टीम उनके घर पहुंची। घर पर मैनेजर की पत्नी और 12 साल का बेटा रह रहा है। इन दोनों के साथ ही संपर्क में आए कालोनी के लोग, दूध देने वाले सहित 37 के सैंपल लिए हैं। कोरोना संक्रमित प्रबंधक, उनकी पत्नी और बेटे को घर से बाहर नहीं निकलने के लिए कहा गया है। इन सभी की रिपोर्ट आने का इंतजार है।

यह भी पढ़ेंगोरखपुर में छात्रा की फंदे पर लाश मिली, मां ने कहा मकान मालिक और किराएदार ने गैंगरेप कर फांसी पर लटकाया

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular