Sunday, July 7, 2024
HomeBreaking NewsAIMIM vs SP in up 2023 : AIMIM से समाजवादी पार्टी को...

AIMIM vs SP in up 2023 : AIMIM से समाजवादी पार्टी को कहा – कहा नुकसान, जानिए पूरी खबर

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), AIMIM vs SP in up 2023 लखनऊ : निकाय चुनाव का परिणाम सामने आ चुका है। निकाय चुनाव में बीजेपी को बंपर जीत मिली है लेकिन इस चुनाव में एम आई एम ने सबको चौंकाया है।

कई मुस्लिम बाहुल्य सीटों पर एम आई एम ने अपने प्रदर्शन से सबका ध्यान अपनी तरफ खींचा है। संपन्न हुए निकाय चुनाव में कई मुस्लिम बाहुल्य सीटों पर एम आई एम के प्रत्याशी विजई हुए हैं।

ना सिर्फ एम आई एम के प्रत्याशी चुनाव जीते हैं बल्कि कई ऐसी सीटें रही जिस पर एम आई एम के प्रत्याशियों ने सपा बसपा और भाजपा को कड़ी टक्कर दी। निकाय चुनाव के परिणाम बताते हैं कि अगर एम आई एम का प्रदर्शन ऐसे ही जारी रहा तो इसका सबसे बड़ा नुकसान समाजवादी पार्टी को उठाना पड़ सकता है।

  • सपा के सीटो पर एम आई एम के प्रत्याशी जीते चुनाव
  • मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में एमआईएम का रहा प्रभाव

सपा के सीटो पर एम आई एम के प्रत्याशी जीते चुनाव

एम आई एम को जो वोट मिले हैं। वह मुसलमानों के हैं। देखा जाए तो उत्तर प्रदेश में मुस्लिम वोट बैंक पर समाजवादी पार्टी का एकाधिकार सा है ऐसे में अगर मुस्लिम वोट में दरार पड़ती है तो इसका सीधा नुकसान सपा को उठाना पड़ सकता है।

संपन्न हुए निकाय चुनाव में अगर पूरे प्रदेश की बात करें नगर पालिका परिषद की 3 सीटें ऐसी रही जिसपर एम आई एम के प्रत्याशी चुनाव जीते हैं। वही दो नगर पंचायत के पद पर भी एम आई एम के प्रत्याशी विजई हुए हैं। साथ ही में कई ऐसे वार्ड रहे जहां पर एम आई एम के प्रत्याशी चुनाव जीते हैं।

यही नहीं दर्जनों ऐसे मुस्लिम बाहुल्य सीटों पर एमआईएम प्रत्याशियों ने सपा बसपा और भाजपा को सीधी टक्कर दी वही भाजपा ने बेहतर प्रदर्शन किया और आने वाले चुनावों में मुस्लिम वोट बैंक को और मज़बूत करने की तैयारी है।

मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में एमआईएम का रहा प्रभाव

खासतौर पर मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में जहां एमआईएम ने इसबार सपा को झटका दिया है। क्योंकि इस चुनाव में अधिकतर उन्ही सीटों पर एमआईएम के प्रत्याशी चुनाव जीते हैं जो सपा की सीट हुआ करती थी। ज़ाहिर है कि आगामी चुनाव में भी अगर मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में एमआईएम का प्रभाव बढ़ता है तो इसका खामियाजा सपा को उठाना पड़ सकता है।

ALSO READ – वर्तमान पार्षद और नवनिर्वाचित पार्षद के बीच हुई मारपीट, 13 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular