Monday, July 8, 2024
HomeBreaking NewsAir India : सऊदी के विमान आने से अब लेट नहीं होंगी...

Air India : सऊदी के विमान आने से अब लेट नहीं होंगी दिल्ली-मुम्बई की फ्लाइटें, एयर लाइन्स से जारी की रिपोर्ट

- Advertisement -

India News(इंडिया न्यूज़), Air India लखनऊ : Air India भारत से करीब 2 लाख लोग रोज विदेशो में किसी न किसी काम से जाते रहते है। जिसकी वजह से बहुत से यात्रियों को टिकट और फ्लाइट की कमी का सामना करना पड़ता है।

इसी बीच एयर इंडिया से खबर सामने आई है कि सऊदी के विमान आने से अब दिल्ली-मुम्बई की फ्लाइटें लेट नहीं होंगी।

  • ए-330 सबसे बड़े विमानो में से एक
  • पहले चार से पांच घंटे पड़ता था रुकना
  • प्रभावित होता था संचालन

ए-330 सबसे बड़े विमानो में से एक

लखनऊ (Lucknow’s) के अमौसी (Amausi) एयरपोर्ट पर सऊदी (Saudi) से आने वाले सबसे बड़े विमान ए-330 की पार्किंग के चलते छोटी फ्लाइटों का संचालन प्रभावित होता था। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। बता दे, अब इस विमान को स्टैंड नंबर 12 पर लगाया जाएगा। जिससे छोटे विमानों के लिए रूट क्लीयर रहेगा।

पहले चार से पांच घंटे पड़ता था रुकना

दरअसल, सऊदी एयरलाइंस का विमान ए-330 फिलहाल एयरपोर्ट पर लैंड होने वाला सबसे बड़ा यात्री विमान है। एयरपोर्ट पर आने के बाद इस विमान को चार से पांच घंटे रुकना होता है।

चूंकि अभी तक इस विमान को स्टैंड नंबर 13 व 14 के पास पार्क किया जाता रहा है। जिससे एयर लाइन को काफी दिक्तो का सामना करना पड़ता था। लेकिन अब इस विमान को स्टैंड नंबर 12 पर लगाया जाएगा। जिससे छोटे विमानों के लिए रूट क्लीयर रहेगा।

प्रभावित होता था संचालन

13 व 14 स्टैंडों पर ही दोनों एरोब्रिज लगाए गए हैं। जहां दिल्ली, मुम्बई, बंगलूरू, अहमदाबाद, हैदराबाद आदि की फ्लाइटें आती हैं और यात्री एरोब्रिज से होकर विमान में जाते हैं।

पहले सऊदी से आने वाले जहाज को इन एरोब्रिजों के पास खड़ा किया जाता था। जिसकी वजह से यहां आने वाले जहाजों का संचालन प्रभावित होता था।

also read – सट्टेबाजी से हो जाए सावधान, इकाना स्टेडियम में मैच के दौरान पुलिस ने 5 सट्टेबाजो को किया गिरफ्तार

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular