Sunday, July 7, 2024
HomeGovernment ActionAkbarpur: नहीं मिला न्याय..तो कर लूंगा आत्मदाह: प्रशासन से एक और परिवार...

Akbarpur: नहीं मिला न्याय..तो कर लूंगा आत्मदाह: प्रशासन से एक और परिवार परेशान

- Advertisement -

Akbarpur: (Another family upset with the administration) भूस्वामी प्रशासनिक अमले से परेशान हैं। आरोप है कि लेखपाल उत्पीड़न कर रहा है। 9 बिस्वा पैतृक जमीन पर जबरन हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर का प्रस्ताव कर निर्माण कराया जा रहा है। कोर्ट से काम रोकने का आदेश है लेकिन मनमानी जारी है। पीड़ित ने न्याय न मिलने पर 20 फरवरी को आत्मदाह की चेतावनी दी है।

खबर में ख़ास:-

  • लेखपाल भ्रष्ट है

  • न्याय न मिला तो आत्मदाह

  • कमिश्नर ने दिया आश्वासन

अकबरपुर तहसील के बैजूपुरवा गांव में घनश्याम पाल की पैतृक भूमि है। इसका रिकार्ड राजस्व अभिलेख में है। खतौनी भी घनश्याम के पास है। सिक्योरिटी गार्ड का काम करने वाले घनश्याम पाल कहते हैं कि उनकी नौ बिस्वा जमीन है। मौके पर इतनी ही जमीन है, जबकि राजस्व रिकार्ड में इस गाटे में ज्यादा जमीन अंकित है। बता दें कि भूस्वामी प्रशासनिक अमले से परेशान हैं। आरोप है कि लेखपाल उत्पीड़न कर रहा है। 9 बिस्वा पैतृक जमीन पर जबरन हेल्थ एंड वेलनेस सेंटर का प्रस्ताव कर निर्माण कराया जा रहा है। कोर्ट से काम रोकने का आदेश है लेकिन मनमानी जारी है। पीड़ित ने न्याय न मिलने पर 20 फरवरी को आत्मदाह की चेतावनी दी है।

लेखपाल भ्रष्ट है

पीड़ित ने आरोप लगाया है कि लेखपाल भ्रष्ट है। उसने उनकी जमीन पर ही अस्पताल का प्रस्ताव कर दिया। कोर्ट की शरण ली, तो वहां से निर्माण पर रोक लगाई गई है। लेकिन ठेकेदार ने निर्माण रोका नहीं है। नींव का काम करा दिया गया है।

न्याय न मिला तो आत्मदाह

पीड़ित ने मांग की है कि किसी अन्य लेखपाल से नाप कराई जाए, उन्हें दर्ज पैतृक जमीन दी जाए। घनश्याम ने बताया कि पत्नी बीमार है। वो भाग दौड़ कर जमीन बचाने का जतन कर रहे हैं। न्याय न मिला तो 20 फरवरी को आत्मदाह करने को मजबूर होना पड़ेगा।

कमिश्नर ने दिया आश्वासन

इस शिकायत पर कमिश्नर डॉ. राजशेखर ने जांच कराने का आश्वासन दिया हैं। सदर एसडीएम भूमिका यादव ने बताया कि प्रकरण उनके संज्ञान में है। जल्द जांच कराकर समाधान किया जाएगा। पीड़ित परिवार से बातचीत भी की जा रही है।

ALSO READ:- Pathaan: किंग खान के फैंस को मिला तोहफा, 500 करोड़ी क्लब में शामिल होने पर कम दाम में देख सकेंगे ‘पठान’

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular