Friday, July 5, 2024
HomeGovernment ActionAkhilesh Yadav : अखिलेश की ‘फोटो पॉलिटिक्स’, यूपी के दोनों डिप्टी CM...

Akhilesh Yadav : अखिलेश की ‘फोटो पॉलिटिक्स’, यूपी के दोनों डिप्टी CM को लेकर दे दिया ये बड़ा बयान

- Advertisement -

(Akhilesh’s ‘photo politics’, gave this big statement regarding both the deputy CMs of UP): उत्तर प्रदेश में विधानसभा का बजट सत्र का जो 20 फरवरी को राज्यपाल के अभिभाषण के साथ शुरू हुआ था। जहां वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने 22 फरवरी को प्रदेश का बजट पेश किया था और फिर दोनों सदनों से बजट पास होने के बाद विधानमंडल की कार्यवाही स्थगित कर दी गई थी। वहीं इसके बाद विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना, मुख्यमंत्री योगी आदित्यन और नेता विपक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के साथ विधानसभा के सदस्यों का फोटो सेशन किया गया था।

जहां इस दौरान विधानसभा के अनिश्चित काल के लिए स्थगित होने के साथ मंत्री-विधायकों की ग्रुप फोटो ली गई। जहां इस फोटो में प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक शामिल नहीं थे। वही अब इसको लेकर अखिलेश यादव ने सवाल उठाते हुए ट्वीट किया है और बोला है कि दोनों उपमुख्यमंत्रियों के बिना खींची गई सदन-विधायकों की तस्वीर अधूरी है।

ट्वीट के द्वारा उठाए सवाल

बता दें की विधानसभा के बाहर खींची गई तस्वीर में प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य और ब्रजेश पाठक शामिल नहीं थे। जहां इसको लेकर अब अखिलेश यादव ने सवाल उठाते हुए ट्वीट किया और लिखा है कि, “दोनों उपमुख्यमंत्रियों के बिना खींची गई सदन-विधायकों की तस्वीर अधूरी है। जहां उनका कहना ये है कि अखिलेश यादव ने कहा, “दोनों उपमुख्यमंत्रियों के बिना खींची गई सदन-विधायकों की तस्वीर अधूरी है. हमारी माँग है कि सरकार की तरफ़ से उनकी अनुपस्थिति का ये स्पष्टीकरण आए कि- क्या वो लोग आए नहीं या बुलाए नहीं गये?, क्या उपमुख्यमंत्रियों के पद का कोई महत्व है या नहीं? या क्या उनकी गिनती होती भी है या नहीं?”

अखिलेश यादव ने अपने ट्विटर पे शेयर की है फोटो 

दरअसल इससे पहले 3 मार्च यानी शुक्रवार को अखिलेश यादव ने अपने ट्विटर अकाउंट के द्वारा इस फोटो को शेयर किया था और उसके साथ उन्होंने ये लिखा था कि , “ये है एक तस्वीर : लोकतंत्र में सौहार्द की।” वहीं इसके बाद 5 मार्च यानी आज उन्होंने इस तस्वीर पर सवाल उठाए हैं। जहां उनका कहना है कि फोटो में प्रदेश के दोनों डिप्टी सीएम शामिल नहीं हैं, इसको लेकर सरकार स्पष्टीकरण जारी करे।

11 दिन चला बजट सत्र, 36 मिनट तक कार्यवाही स्थगित  

जैसे की अपको पता है की यूपी विधानमंडल का बजट सत्र 11 दिन चला था। वहीं इस दौरान सिर्फ 36 मिनट के लिए सदन की कार्यवाही स्थगित हुई थी। हालांकी विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने बताया है कि 18वीं विधानसभा का यह चौथा सत्र था। जहां इसकी कुल 83 घंटे 15 मिनट सदन की कार्यवाही चली और इसमें सिर्फ 36 मिनट तक हि सदन की कार्यवाही स्थगित रही थी। विधानसभा अध्यक्ष ने होली की शुभकामनाओं के साथ सदन की कार्यवाही अनिश्चितकाल के लिए स्थगित करने की घोषणा कर दी है।

ये भी पढ़ें- Holi 2023: राशि के अनुसार भगवान को लगाएं ये रंग जिससे अपको अपने सभी कार्य में शुभता हासिल होगी

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular