Wednesday, July 3, 2024
HomeLatest NewsAkhilesh Yadav Birthday: राजी नहीं थे दोनों के परिवार, अखिलेश यादव और...

Akhilesh Yadav Birthday: राजी नहीं थे दोनों के परिवार, अखिलेश यादव और डिंपल की ऐसी लव स्टोरी

- Advertisement -

India News UP (इंडिया न्यूज़), Akhilesh Yadav Birthday: यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने आज अपना 51वां जन्मदिन मनाया। इस खुशी के मौके पर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं में बहुत उत्साह है। अखिलेश यादव के राजनीतिक जीवन के बारे में सभी को पता है, लेकिन उनकी निजी जिंदगी के बारे में बहुत कम लोग जानते हैं। हम आपको बता रहे हैं कि अखिलेश यादव और डिंपल की पहली मुलाकात से शादी तक के सफर की कहानी।

24 नवंबर क्यों है ख़ास

24 नवंबर की तारीख यादव परिवार के लिए बेहद खास है, 1999 में आज ही के दिन सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सांसद डिंपल यादव से शादी की थी उनका रिश्ता प्यार में बदलने से पहले दोस्ती से शुरू हुआ और शादी में खत्म हुआ अखिलेश और डिंपल की प्रेम कहानी बेहद रोमांटिक है। दोनों के माता -पिता शुरू में इस रिश्ते से सहमत नहीं थे।

ये भी पढ़ें: बारिश में दिखे ये चीज तो हो जाएं सावधान! वहां से भाग लें

सबसे खास बात यह है कि तत्कालीन सपा नेता मुलायम सिंह यादव अपने बेटे की शादी के लिए राजी नहीं थे, हालांकि समाजवादी पार्टी के कुछ वरिष्ठ नेताओं के समझाने और प्रोत्साहित करने के बाद वह आखिरकार राजी हो गए​​​​​ इस शादी के लिए अखिलेश की दादी मूर्तिदेवी को आशीर्वाद।

4 साल तक किया था डेट

अखिलेश यादव और उनकी पत्नी डिंपल यादव के बीच का रोमांस किसी फिल्मी प्रेम कहानी से कम नहीं है । उनकी पहली मुलाकात तब हुई थी जब अखिलेश 21 साल के थे और डिंपल सिर्फ 17 साल की थीं। उनकी मुलाकात एक दोस्त के यहां हुई थी जब डिंपल अपनी पढ़ाई पूरी कर रही थी। लखनऊ विश्वविद्यालय में उनकी दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदल गई, चार साल की डेटिंग के बाद, उन्होंने 1999 में अपने परिवारों की सहमति से शादी कर ली। अखिलेश, उनकी पत्नी डिंपल उनके राजनीतिक करियर में एक अमूल्य समर्थन साबित हुईं।

निजी जीवन को लाइमलाइट में लाना पसंद नहीं

अखिलेश यादव अक्सर मीडिया में अपनी राजनीति के बारे में चर्चा करते रहते हैं, लेकिन वह अपनी निजी जिंदगी को सबके सामने उजागर करना पसंद नहीं करते। यह बात उनके सोशल मीडिया अकाउंट्स पर देखने को मिलती है। अपने राजनीतिक जीवन के अलावा पूर्व मंत्री शेफ के तौर पर भी अखिलेश यादव अपना सारा समय अपने परिवार को समर्पित करते हैं।

ये भी पढ़ें: Health Conclave Sushrat Samman LIVE: India News का हेल्थ कॉन्क्लेव सुश्रत सम्मान, हेल्थ सेक्टर में सबसे बड़े बदलाव की हुई चर्चा

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular