Sunday, July 7, 2024
Homeउत्तर प्रदेशAkhilesh Yadav PM Candidate: इंडिया गठबंधन की बैठक से पहले सपा की...

Akhilesh Yadav PM Candidate: इंडिया गठबंधन की बैठक से पहले सपा की राष्ट्रीय प्रवक्ता की मांग, कहा- अखिलेश यादव बनें पीएम पद के उम्मीदवार

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़),Akhilesh Yadav PM Candidate: समाजवादी पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता जूही सिंह ने इंडिया (I.N.D.I.A) गठबंधन की मुंबई में होने वाली बैठक से पहले अपने नेता अखिलेश यादव के लिए एक बड़ी मांग की है। समाजवादी पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता जूही ने कहा “मैं चाहती हूं हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पीएम पद के उम्मीदवार बनें। उनमें योग्यता है कि वो इतने बड़े प्रदेश के सीएम रहे हैं। अगर वो पीएम पद के प्रत्याशी होते हैं तो गठबंधन और देश के विकास के लिये बेहतर होगा।

‘इंडिया’गठबंधन की ये तीसरी बैठक

बतातें चले कि मुंबई में होने वाली 31 अगस्त और 1 सितंबर की विपकक्षी दल की गठबंधन ‘इंडिया’ की ये तीसरी बैठक होने जा रही है। इस बैठक की मेहमाननवाजी खुद शिवसेना (यूबीटी) करेगा।  इस होने वाली बैठक में विपक्षी दल एकजुट रह कर अपने कार्यक्रमों का मौसूदा तैयार करेगा। इसके साथ ही अब NDA की बैठक भी इसी समय पर होने जा रही है और दोनों ही गठबंधनों की ये बैठक मुंबई में 1 तारीख को होने जा रही है।

सभी दलों के नेता ने की अपने पार्टी के बड़े नेता को पीएम बनाने मांग

इस होने वाली इंडिया गठबंधन की बैठक से पूर्व सभी दलों के कर्यकर्ता व नेता अपनी पार्टी के बड़े नेता को पीएम पद का उम्मीदवार बनाने की मांग कर रहे हैं। जहां आम आदमी पार्टी सीएम अरविंद केजरीवाल का नाम ले रही है तो वहीं दुसरी तरफ टीएमसी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का नाम ले रही है। इसके साथ ही जदयू पार्टी के नेताओ का मानना है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को इंडिया गठबंधन के पीएम पद का उम्मीदवार घोषित किया जाए। वही इस पूरे मामले पर शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने कहा है कि लोगों के पास इस समय ऑप्शन हैं और जनता के पास 10 तरह के ऑप्शन होंगे। यद्यपि मैं किसी का नाम शिवसेना की तरफ से नहीं लेना चाहता हूं।

विपक्षी गठबंधन की बैठक में ये नेता होंगे शामिल

बतादे कि मुंबई में होने जा रही विपक्षी गठबंधन की दो दिवसीय बैठक में हिस्सा लेने वाले नेताओं में तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी और झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सहीत कई नेता इस बैठक में मौजूद रहेंगे।

ALSO READ: Ghaziabad Crime: शिक्षा के मंदिर में छेड़छाड़ से परेशान होकर छात्राओं ने अपने खून से मुख्यमंत्री को लिखा पत्र, बोली- हमें भी न्याय दीजिए..

SHARE
Ritesh Mishra
Ritesh Mishra
रितेश मिश्रा ने अपने पत्रकारिता जीवन की शुरुआत यूट्यूब चैनल द आरके न्यूज़(The Rk News) से बतौर रिपोर्टर की थी। फिलहाल, रितेश इंडिया न्यूज़ में बतौर कंटेंट राइटर पिछले 18 महीने से जुड़े हुए हैं।
RELATED ARTICLES

Most Popular