Sunday, July 7, 2024
HomePoliticsAkhilesh Yadav: सपा प्रमुख का BJP से सवाल! एमपी चुनाव...

Akhilesh Yadav: सपा प्रमुख का BJP से सवाल! एमपी चुनाव में पार्टी ने कितनी महिलाओं को टिकट दिया?

- Advertisement -

India News (इंडिया न्यूज़), Akhilesh Yadav: समाजवादी पार्टी प्रमुख और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने जाति जनगणना मुद्दे पर बीजेपी को घेरा है। रविवार (1 अक्टूबर) को नोएडा में उन्होंने कहा कि पिछड़ा वर्ग, दलित और अल्पसंख्यक आज हर जगह पीछे छूट रहे हैं। आज सभी समाज के लोग कह रहे हैं कि जातीय जनगणना होनी चाहिए। महिलाओं के आरक्षण को लेकर भी मोदी सरकार से सवाल पूछे।

सपा भाजपा को हराने की दिशा में काम करेगी

उत्तर प्रदेश के जिला नोएडा के दौरे के दौरान समाजवादी पार्टी प्रमुख और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि पंजाब में कांग्रेस के खिलाफ AAP पर हम (भारत गठबंधन) कोई रास्ता निकाल लेंगे… क्योंकि सभी पार्टियां जो एक-दूसरे के खिलाफ हैं ( राज्यों में) भाजपा को हराना चाहते हैं… समाजवादी पार्टी मध्य प्रदेश में भाजपा को हराने में मदद करेगी…सपा भाजपा को हराने की दिशा में काम करेगी…।”

यूपी की जनता ने बीजेपी को हटाने का फैसला कर लिया

पूर्व सीएम और एसपी नेता अखिलेश यादव का कहना है, ”भारत गठबंधन जो रणनीति बना रहा है, मुझे उम्मीद है कि भारत की जनता बीजेपी को हटा देगी… खासकर उत्तर प्रदेश की जनता ने बीजेपी को हटाने का फैसला कर लिया है… घोसी उपचुनाव में जनता ने भाजपा को 50 हजार वोटों से हरा दिया।”

नीतियां बनाने में सपा ने प्रमुख भूमिका निभाई

उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव कहते हैं, “अभी जो बुनियादी ढांचा हम देख रहे हैं, हर सरकार ने इस क्षेत्र को बेहतर बनाने का प्रयास किया है… मैं दावे के साथ कह सकता हूं कि नीतियां बनाने में सपा ने प्रमुख भूमिका निभाई है उस बुनियादी ढांचे के लिए जिसे हम आज क्रियान्वित होते हुए देख रहे हैं…।”

क्या महिलाओं को 33% आरक्षण दिया गया है?

समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव का कहना है, ”आज आंकड़े कहते हैं कि दलित, एससी और एसटी हर क्षेत्र में पीछे हैं… आज हर कोई कह रहा है कि जाति जनगणना होनी चाहिए… एमपी में चुनाव होने वाले हैं” आयोजित। एक के बाद एक सूची आ रही है और क्या आप देख सकते हैं कि महिलाओं को 33% आरक्षण दिया गया है?…।”

Also Read: Mayawati News: NDA और I.N.D.I.A. को छो़ड़ बसपा का छोटे दलों के साथ गठबंधन, क्या रख पाएगा चुनावी खेल…

SHARE
Aarti Bisht
Aarti Bisht
आरती बिष्ट, इन्हें मीडिया इंडस्ट्री में करीब 3 साल का एक्सपीरियंस है। इन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक ऑनलाइन वेब पोर्टल के माध्यम से की। जहां उन्होंने एक कंटेंट राइटर, एंकर और रिपोर्टिंग समेत गई क्षेत्र में काम किया...
RELATED ARTICLES

Most Popular