Monday, July 8, 2024
Homeउत्तर प्रदेशAligarh: भाजपा सांसद सतीश गौतम बोले- AMU कुलपति कश्मीरी छात्रों को सुरक्षा...

Aligarh: भाजपा सांसद सतीश गौतम बोले- AMU कुलपति कश्मीरी छात्रों को सुरक्षा देने में नाकाम, सीएम के सामने रखेंगे मुद्दा

- Advertisement -

Aligarh

इंडिया न्यूज, अलीगढ़ (Uttar Pradesh)। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के कश्मीरी छात्रों ने मंगलवार को सांसद सतीश गौतम से मिलकर समस्याएं बताई है। कश्मीरी छात्र सांसद सतीश गौतम के आवास पर पहुंचे थे। इस दौरान कश्मीरी छात्रों ने सांसद को एएमयू के अंदर कट्टे और तमंचे तमंचे लहराने का वीडियो भी दिया।

सांसद सतीश गौतम ने कहा कि एएमयू कुलपति की नाकामी कारण विश्वविद्यालय में इस तरह की घटनाएं हो रही हैं। यह दुर्भाग्यपूर्ण है। सांसद ने कहा कि कश्मीरी छात्रों के साथ ही मारपीट मामले में कठोर कार्रवाई की जाएगी। उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ का शासन है जो भय मुक्त माहौल देने का पक्का विश्वास दिलाते हैं। ऐसी पुनरावृत्ति दोबारा ना हो इसलिए इसमें कठोर कार्रवाई करवाई जा रही है।

छात्र डरे हुए हैं: नासिर खुमैनी
जम्मू कश्मीर छात्र संघ के अध्यक्ष नासिर ख़ुमैनी ने बताया कि AMU में जम्मू कश्मीर के छात्र बहुत डरे हुए हैं। पिछले 3 महीने में कश्मीरी छात्रों हुई है। AMU प्रशासन कोई कार्रवाई नहीं कर रहा है। इसलिए अलीगढ़ के सांसद सतीश गौतम से मिलकर कार्रवाई अमल में लाने के लिए कहा है। नासिर ने मांग की है कि AMU प्रॉक्टर को हटाया जाएं। प्रॉक्टर कह रहे है कि AMU में सब ठीक ठाक है। जब कि लड़के गन ले कर घूम रहे है। सांसद सतीश गौतम नर कहा कि मामले में कुलपति और एसएसपी से बात की है। वहीं मुद्दा मुख्यमंत्री के नोटिस में भी लाएंगे।

कश्मीरी छात्रों ने एक पत्र गृह मंत्री अमित शाह को भी लिखा है। छात्रों की मांग है कि कश्मीरी छात्रों के साथ मार पीट करने वालों के खिलाफ कार्रवाई हो। अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में 1400 से अधिक कश्मीरी छात्र पढ़ते हैं।

यह भी पढ़ें: राहुल को राम बताने पर घमासान, जितेंद्रानंद सरस्वती और राम मंदिर के महंत सतेंद्र दास ने दिया बड़ा बयान

Connect Us Facebook | Twitter

SHARE
RELATED ARTICLES

Most Popular